Friday, April 26, 2024
Advertisement

सजायाफ्ता राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव को दिल्ली के एम्स में भर्ती कराया गया

चारा घोटाला मामले में सजायाफ्ता राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव को शनिवार रात रांची के एक अस्पताल में इलाज कराने के दौरान तबीयत बिगड़ने के बाद दिल्ली स्थित एम्स में भर्ती कराया गया। 

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: January 23, 2021 22:53 IST
Lalu Yadav Admitted To Delhi AIIMS After Health Worsens latest update news- India TV Hindi
Image Source : PTI Lalu Yadav Admitted To Delhi AIIMS After Health Worsens latest update news

नयी दिल्ली/रांची। चारा घोटाला मामले में सजायाफ्ता राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव को शनिवार रात रांची के एक अस्पताल में इलाज कराने के दौरान तबीयत बिगड़ने के बाद दिल्ली स्थित एम्स में भर्ती कराया गया। बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव को सांस लेने में तकलीफ के चलते दिल्ली एम्स में भर्ती किया गया है। लालू यादव को एयर एंबुलेंस के जरिए रांची एम्स से दिल्ली लाया गया है। इस दौरान उनके साथ बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री व उनकी पत्नी राबड़ी देवी और बेटे तेजस्वी यादव भी मौजूद रहे।

दिल्ली में एक अधिकारी ने बताया, ''उन्हें एम्स के कार्डियोथोरेसिक सेंटर की कोरोनरी केयर यूनिट (सीसीयू) में भर्ती किया गया है।'' चारा घोटाला मामलों में जेल की सजा काट रहे लालू प्रसाद (71) का झारखंड की राजधानी रांची के राजेन्द्र आयुर्विज्ञान संस्थान (रिम्स) में विभिन्न रोगों का इलाज चल रहा था।

रिम्स के निदेशक डॉक्टर कमलेश्वर प्रसाद ने इससे पहले कहा था, ''लालू प्रसाद को बीते दो दिन से सांस लेने में तकलीफ हो रही है। शुक्रवार को उन्हें निमोनिया से पीड़ित पाया गया। उनकी आयु को ध्यान में रखते हुए हमने उन्हें डॉक्टरों की सलाह पर बेहतर इलाज के लिये दिल्ली के एम्स अस्पताल में भेजने का फैसला किया है।'' 

गौरतलब है कि लालू प्रसाद यादव फेंफड़ों में संक्रमण और किडनी से जुड़ी समस्याओं से लंबे समय से परेशान हैं और गुरुवार रात से ही उन्हें सांस लेने में काफी तकलीफ हो रही थी। जिसके बाद उनको डॉक्टरों की निगरानी में रिम्स रांची में रखा गया था।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement