1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. केरल के मुन्नार में लैंडस्लाइड, चाय के बागानों में काम कर रहे मजदूर फंसे, 5 की मौत

केरल के मुन्नार में लैंडस्लाइड, चाय के बागानों में काम कर रहे मजदूर फंसे, 5 की मौत

भारी बारिश और बाढ़ के कारण केरल में मुन्नार में भूस्खलन हुआ है। वहां चाय के बागानों में काम कर रहे कम से कम 80 मजदूरों के मलबे में दबे होने की आशंका है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: August 07, 2020 12:00 IST
Munnar Landslide- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV केरल के मुन्नार में भारी बारिश के बीच लैंडस्लाइड, 80 मजदूरों के मलबे में दबने की आशंका

मुन्नार: भारी बारिश और बाढ़ के कारण केरल में मुन्नार में भूस्खलन हुआ है। वहां चाय के बागानों में काम कर रहे मजदूरों के फंसे होने की खबर है। घटनास्थल से 10 लोगों को बचाया गया है और अब तक 5 लोगों की मौत की पुष्टि हुई है। ऐसी जानकारी मिल रही है कि  67 लोग अभी भी मलबे में दबे हैं, सभी को मुन्नार जिला अस्पताल लाया गया है।

केरल के इडुक्की जिले के राजमला इलाके में भूस्खलन की ये घटना रात 12 से 1 बजे के बीच हुई है। पेट्टीमुड़ि वो जगह है जहां पर यह भूस्खलन हुआ है। इस जगह पर शेल्टर हाउसेस बने हुए हैं जहां चाय के बागान में काम करने वाले मजदूर रहते हैं। मिली जानकारी के मुताबिक भूस्खलन वहीं पर हुआ है जहां पर मजदूरों की कॉलोनी थी। वहां पर 80 से ज्यादा लोग रहते हैं इनमें से अधिकांश लोग तमिलनाडु के हैं जो चाय के बागान में मजदूरी करते हैं।

स्थानीय लोगों से मिली जानकारी के मुताबिक इस भूस्खलन से सिर्फ तीन ही लोग बाहर निकल पाए अभी भी ऐसी आशंका है कि कई सारे लोग मलबे में दबे हैं। एनडीआरएफ की टीम को उस जगह तक पहुंचने में काफी मशक्कत का सामना करना पड़ा है। फिलहाल एक टीम वहां तक पहुंच पाई है ऐसी सूचना मिल रही है सीएम पिनरायी विजयन ने त्रिशूर से भी एनडीआरएफ की एक बड़ी टीम को इडुक्की के लिए रवाना करने का निर्देश दिया है। साथ ही एसडीआरएफ, अग्निशमन विभाग दल और स्थानीय पुलिस भी मौके पर पहुंच रही है।

राज्य के अधिकारियों ने कहा कि गुरुवार को भारी बारिश के कारण इडुक्की जिले में एक अस्थायी पुल गिर गया।

 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment