Thursday, April 25, 2024
Advertisement

LIVE: पढ़िए अभी तक की बड़ी खबरें और रहिए हर वक्त अपडेट

इंडिया टीवी डिजिटल हर जरूरी खबर को कवर करता है और यह सुनिश्चित करता है कि उसके पाठकों से कोई भी जरूरी जानकारी छूट न जाए। देश-दुनिया से जुड़ी ताजा खबरें पाने के लिए हमारे साथ बने रहें...

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: June 27, 2020 23:25 IST
India TV Live Updates- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV India TV Live Updates

हमारे दैनिक जीवन में खबरों की बेहद महत्वपूर्ण भूमिका होती है। कुछ लोगों की सुबह यह जाने बगैर अधूरी ही रहती है कि दुनिया में क्या हो रहा है। जो लोग डिजिटल तकनीक को समझते हैं, वे अपने खाली समय में या यात्रा करते हुए भी देश-दुनिया की खबरों की जानकारी लेते रहते हैं। आज के दौर में, जबकि लोग खबरें पाने के लिए न्यूज वेबसाइट्स पर निर्भर हैं, इंडिया टीवी न्यूज आपको हर तरह की ब्रेकिंग न्यूज, ब्रेकिंग स्टोरी वीडियो, लाइव टीवी और अन्य बेहतरीन शो एक मंच पर उपलब्ध कराता है ताकि आप किसी भी जरूरी जानकारी से अनभिज्ञ न रह जाएं।

इंटरनेट, ट्विटर, फेसबुक पर हम देश और दुनिया की तमाम ब्रेकिंग न्यूज देखते हैं। आप यहां सिर्फ एक पेज पर सभी तरह की ताजा खबरों और ब्रेकिंग न्यूज की लाइव कवरेज देख और पढ़ सकते हैं। इंडिया टीवी डिजिटल हर जरूरी खबर को कवर करता है और यह सुनिश्चित करता है कि उसके पाठकों से कोई भी जरूरी जानकारी छूट न जाए।

Latest India News

Hindi Breaking News June 27

Auto Refresh
Refresh
  • 11:24 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    यूपी बोर्ड की 10वीं की परीक्षा में टॉप करने वाली बागपत की रिया जैन अपनी इस सफलता से बेहद उत्साहित हैं और भविष्य में टीचर बनना चाहती हैं।

  • 11:17 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    पाकिस्तान के विदेश कार्यालय ने शनिवार को कहा कि उसने भारत को बता दिया है कि सिख शासक महाराजा रणजीत सिंह की पुण्यतिथि के अवसर पर वह सोमवार (29 जून) को करतारपुर गलियारा दोबारा खोलने के लिए तैयार है। कोविड-19 वैश्विक महामारी के कारण यह गलियारा पिछले तीन महीने से अस्थायी रूप से बंद है।

  • 11:00 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    तमिलनाडुः मदुरै के जिला कलेक्टर ने 27 जून से 29 जून की सुबह 6 बजे तक जिले में टोटल लॉकडाउन घोषित किया है। दूध डिलिवरी, अस्पताल, दवाखाने और अन्य इमर्जेंसी सेवाओं को इस दौरान अनुमति रहेगी।

  • 10:59 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    कर्नाटक में महाराष्ट्र से आने वाले लोगों को 7 दिन सरकारी क्वारंटीन में उसके बाद 7 दिन होम क्वारंटीन में रखा जाएगा। वहीं, अन्य राज्यों से आने वाले लोगों को 14 दिनों तक होम क्वारंटीन में रखा जाएगा।

  • 10:58 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    झारखंड में आज 45 नए COVID19 मामले सामने आए हैं, कुल मामलों की संख्या 2,339 हो गई है, जिसमें 1,724 ठीक हो चुके मामले शामिल हैं: राज्य सरकार  विभाग

  • 10:30 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    पीएम मोदी रविवार (28 जून) को सुबह 11 बजे देशवासियों के साथ रेडियो के जरिए 'मन की बात' करेंगे।

  • 9:24 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    मुंबई में कल (28 जून, रविवार) से फिर सैलून खुल रहे हैं।शाहिद सलोन के मालिक ने बताया, हमारे यहां जैसे ही ग्राहक आएंगे हम उनको सैनिटाइज करेंगे और उनकी थर्मल स्क्रीनिंग की जाएगी।हमारे स्टाफ PPE किट पहनकर काम करेंगे।हर 2 घंटों के बाद सैलून को सैनिटाइज किया जाएगा।हम 4-5 स्टाफ के साथ ही काम करेंगे।

  • 9:23 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    राजस्थान में आज 284 नए COVID19 मामले सामने आए हैं और 11 मौतें हुई हैं। कुल मामलों की संख्या 16944 है जिसमें 3186 सक्रिय मामले और 391 मौतें शामिल हैं: राज्य स्वास्थ्य विभाग

  • 8:34 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    कर्नाटक में 918 नए COVID19  मामले सामने आए हैं और 11 मौतें हुईं। कुल पॉजिटिव मामलों की संख्या 11923 हैं और मौत का आंकड़ा 191 है: राज्य स्वास्थ्य विभाग 

  • 7:02 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    मणिपुर में पिछले 24 घंटों में 25 नए COVID19 मामले सामने आए हैं, कुल मामलों की संख्या 1,092 हो गई है जिसमें 432 ठीक हो चुके मामले शामिल हैं: राज्य सरकार

  • 6:07 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    आज 195 लोगों का COVID19 टेस्ट पॉजिटिव आया है और कोरोना से 102 लोग ठीक हो चुके हैं: केरल के स्वास्थ्य मंत्री के.के. शैलजा

  • 5:43 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    गौतमबुद्ध नगर के दनकौर में टिड्डियों के दल ने प्रवेश किया।

  • 4:53 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    राष्ट्रीय राजधानी में टिड्डी के संभावित  हमले को लेकर दिल्ली के श्रम और विकास मंत्री गोपाल राय ने आज एक आपात बैठक बुलाई है। जिसमें गोपाल राय ने कहा कि टिड्डियों की छोटी टुकड़ी दिल्ली के बॉर्डर पर जसोला घाटी में घुसा आया है।हमने वन विभाग को ढोल,DJबजाने और केमिकल छिड़काव करने का आदेश दिया है।दक्षिण,पश्चिम और दक्षिणी-पश्चिमी जिले केDMको डिविजनल कमिश्नर के माध्यम से डायरेक्शन दी कई है, इन जिलों को हाई अलर्ट पर रखा गया है। 

  • 4:52 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    दिल्ली में कोविड19 की वजह से CRPF के 44 वर्षीय जवान की मौत हो गई। वह किडनी की बीमारी से भी पीड़ित थे। CRPF में COVID-19 मामलों की कुल संख्या 1046 हो गई है जिसमें 8 मौतें शामिल हैं: केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल

  • 4:51 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    दिल्ली सरकार ने राष्ट्रीय राजधानी में टिड्डियों के संभावित हमले को नियंत्रित करने के लिए एडवाइजरी जारी की।

  • 1:03 PM (IST) Posted by Sailesh

    ठाणे पुलिस आयुक्तालय के अब तक कम से कम 417 पुलिसकर्मी कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जा चुके हैं, जिनमें से तीन की मौत हो चुकी है।

  • 12:29 PM (IST) Posted by Sailesh

    राजस्थान में कोरोना वायरस संक्रमण से शनिवार को नौ और लोगों की मौत होने के बाद राज्य में संक्रमण से मरने वालों की कुल संख्या 389 हो गई है। इसके साथ ही 127 नये मामले सामने आने से राज्य में इस घातक वायरस से संक्रमितों की कुल संख्या 16,787 हो गयी जिनमें से 3,249 का इलाज चल रहा है।

  • 12:29 PM (IST) Posted by Sailesh

    सिक्किम में कोविड-19 के दो और मामले सामने आने के बाद राज्य में संक्रमण के कुल मामले बढ़कर 87 हो गए हैं।सिक्किम में कोविड-19 के दो और मामले सामने आने के बाद राज्य में संक्रमण के कुल मामले बढ़कर 87 हो गए हैं।

  • 12:14 PM (IST) Posted by Lakshya Rana

    केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में बेड की कमी होने से मौत का आंकड़ा बढ़ा है।

  • 12:13 PM (IST) Posted by Lakshya Rana

    अरविंद केजरीवाल ने कहा कि गलत टेस्टिंग करने वाली लैब्स पर एक्शन लिया है।

  • 12:10 PM (IST) Posted by Lakshya Rana

    दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में रोज करीब 20 हजार कोरोना टेस्ट हो रहे हैं।

  • 10:20 AM (IST) Posted by Sailesh

    अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने देश में नस्लवाद को लेकर ताजा बहस के बीच प्रतिमाओं और स्मारकों को संरक्षित रखने के मकसद से एक शासकीय आदेश पर हस्ताक्षर किए हैं।

  • 9:52 AM (IST) Posted by Sailesh

    देश में कोविड-19 के एक दिन में सर्वाधिक 18,552 नए मामले सामने आने के साथ संक्रमण के कुल मामले पांच लाख के पार पहुंचे तथा 384 लोगों की मौत के साथ मृतक संख्या 15,685 हुई। 

  • 9:51 AM (IST) Posted by Sailesh

    बांदा जिले के बिसंडा थाना क्षेत्र के अमलोहरा गांव में सूरत से लौटे प्रवासी मजदूर ने शुक्रवार को अपने घर में कथित रूप से फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है। 

  • 7:48 AM (IST) Posted by Sailesh

    असम में शुक्रवार को बाढ़ का पानी राज्य के 16 जिलों में प्रवेश कर गया। राज्य में बाढ़ से 2.53 लाख से अधिक लोग प्रभावित हुए हैं, जबकि इसमें एक और व्यक्ति की मौत हो जाने के बाद मृतकों की संख्या बढ़ कर 16 हो गई।

  • 7:48 AM (IST) Posted by Sailesh

    झारखंड में पिछले 24 घंटे में कोविड-19 के 33 नये मामले आने के साथ ही राज्य में अभी तक कोरोना वायरस से संक्रमित हुए लोगों की संख्या बढ़कर 2,294 हो गयी है।

  • 7:47 AM (IST) Posted by Sailesh

    दिल्ली में विशेष तौर पर कोविड-19 के मरीजों का इलाज करने वाले अस्पतालों को सभी वार्ड में तत्काल सीसीटीवी कैमरा लगाने के निर्देश दिए गए हैं। 

  • 7:47 AM (IST) Posted by Sailesh

    छत्तीसगढ़ में और 89 लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई है। राज्य में इन वायरस से संक्रमित हुए लोगों की संख्या बढ़कर 2545 हो गई है।

  • 7:47 AM (IST) Posted by Sailesh

    प्रयागराज में शुक्रवार को कोरोना वायरस से 23 व्यक्ति संक्रमित पाए गए जिससे यहां संक्रमित हुए लोगों की कुल संख्या 252 पहुंच गई।

  • 7:46 AM (IST) Posted by Sailesh

    केंद्रीय वैज्ञानिक उपकरण संगठन (सीएसाईआर-सीएसआईओ) ने कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों का इलाज कर रहे स्वास्थ्य कर्मियों के लिए सुरक्षित चश्मा बनाने की एक तकनीक विकसित की है। 

  • 7:46 AM (IST) Posted by Sailesh

    पाकिस्तान ने खुद को एफएटीएफ की ‘‘ग्रे सूची’’ में बरकरार रखने को लेकर मीडिया में आयी खबरों को ‘फर्जी’ करार देते हुए कहा कि संबद्ध संस्था की डिजिटल बैठक में कोई नया फैसला नहीं लिया गया है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement