1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. भारत-चीन विवाद पर PM मोदी का पहला बयान, कहा- शहीदों का बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा

भारत-चीन विवाद पर PM मोदी का पहला बयान, कहा- शहीदों का बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा

इंडिया टीवी डिजिटल हर जरूरी खबर को कवर करता है और यह सुनिश्चित करता है कि उसके पाठकों से कोई भी जरूरी जानकारी छूट न जाए। देश-दुनिया से जुड़ी ताजा खबरें पाने के लिए हमारे साथ बने रहें...

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: June 18, 2020 7:57 IST
Breaking News- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Breaking News

हमारे दैनिक जीवन में खबरों की बेहद महत्वपूर्ण भूमिका होती है। कुछ लोगों की सुबह यह जाने बगैर अधूरी ही रहती है कि दुनिया में क्या हो रहा है। जो लोग डिजिटल तकनीक को समझते हैं, वे अपने खाली समय में या यात्रा करते हुए भी देश-दुनिया की खबरों की जानकारी लेते रहते हैं। आज के दौर में, जबकि लोग खबरें पाने के लिए न्यूज वेबसाइट्स पर निर्भर हैं, इंडिया टीवी न्यूज आपको हर तरह की ब्रेकिंग न्यूज, ब्रेकिंग स्टोरी वीडियो, लाइव टीवी और अन्य बेहतरीन शो एक मंच पर उपलब्ध कराता है ताकि आप किसी भी जरूरी जानकारी से अनभिज्ञ न रह जाएं।

इंटरनेट, ट्विटर, फेसबुक पर हम देश और दुनिया की तमाम ब्रेकिंग न्यूज देखते हैं। आप यहां सिर्फ एक पेज पर सभी तरह की ताजा खबरों और ब्रेकिंग न्यूज की लाइव कवरेज देख और पढ़ सकते हैं। इंडिया टीवी डिजिटल हर जरूरी खबर को कवर करता है और यह सुनिश्चित करता है कि उसके पाठकों से कोई भी जरूरी जानकारी छूट न जाए।

Live updates : Hindi Breaking News June 17

Auto Refresh
Refresh
  • 3:14 PM (IST) Posted by Sachin Chaturvedi
  • 3:13 PM (IST) Posted by Sachin Chaturvedi

    देश की अखंडता से समझौता नहीं करेंगे: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 

  • 3:13 PM (IST) Posted by Sachin Chaturvedi

    भारत उकसावे का यथोचित जवाब देगा: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 

  • 3:12 PM (IST) Posted by Sachin Chaturvedi

    भारत अपनी अखंडता से समझौता नहीं करेगा: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 

  • 3:12 PM (IST) Posted by Sachin Chaturvedi

    शहीदों का बलिदान व्यर्थ नहीं जाने दिया जाएगा : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 

  • 10:26 AM (IST) Posted by Lakshya Rana

    लद्दाख की गलवान घाटी में भारत-चीन के सैनिकों के बीच हुई खूनी झड़प पर अमेरिका ने शहीद हुए 20 भारतीय जवानों के परिजनों के प्रति संवेदनाएं प्रकट की और कहा कि वह हालातों पर करीब से नजर बनाए हुए है। अमेरिकी विदेश विभाग की ओर से यह बयान जारी किया गया है। बयान में अमेरिकी विदेश विभाग ने कहा कि वह वर्तमान हालातों का शांतिपूर्ण तरीके से हल चाहते हैं।

  • 10:25 AM (IST) Posted by Lakshya Rana

    केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक पिछले 24 घंटे के अंदर देशभर में कोरोना वायरस के 10973 नए केस आए हैं और अब कुल कोरोना वायरस मामलों का आंकड़ा बढ़कर 354064 हो गया है। हालांकि इसमें एक्टिव मामलों की संख्या कम है और ठीक हो चुके लोगों का आंकड़ा ज्यादा। देश में कोरोना वायरस के एक्टिव मामलों की संख्या 155277 है।

  • 10:25 AM (IST) Posted by Lakshya Rana

    कोरोना की वजह से जान गंवाने वालों के आंकड़े में एक साथ इतनी बड़ी बढ़ोतरी से अब देश में कोरोना वायरस का डेथ रेट बढ़कर 3.36 प्रतिशत हो गया है। वैश्विक स्तर पर यह दर 5 प्रतिशत के ऊपर है।

  • 10:25 AM (IST) Posted by Lakshya Rana

    केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक अबतक पूरे देश में कोरोना वायरस की वजह से 11903 लोगों की जान जा चुकी है। देश में कोरोना वायरस की वजह से जान गंवाने वालों का आंकड़ा पिछले 24 घंटे के दौरान 2003 बढ़ा है, हालांकि सभी की जान पिछले 24 घंटे में नहीं गई है, इसमें कुछ मामले ऐसे भी है जिनकी मौत कोरोना की वजह से पहले हुई थी लेकिन उन्हें पिछले आंकड़ों में नहीं जोड़ा गया था।

  • 10:24 AM (IST) Posted by Lakshya Rana

    सरकार ने भारतीय सेना को लद्दाख में सेना की मौजूदगी को लेकर खुली छूट दे दी है। सूत्रों के अनुसार केंद्र सरकार ने सेना को 'इमरजेंसी पावर' दे दी है। केंद्र ने सेना को कहा है कि वे मौजूदा परिस्थिति को देखते हुए स्वयं फैसला ले सकते हैं।

  • 8:34 AM (IST) Posted by Lakshya Rana

    अमेरिकी विदेश विभाग के प्रवक्ता ने कहा, 'हम वास्तविक नियंत्रण रेखा (LAC) के साथ भारतीय और चीनी जवानों के बीच मौजूदा हालात पर करीब से नजर बनाए हुए हैं। भारतीय सेना ने बताया है कि घटना में उनके 20 जवानों की शहादत हुई है। हम शहीद जवानों के परिजनों के प्रति संवेदना प्रकट करते हैं।'

  • 8:15 AM (IST) Posted by Lakshya Rana

    ग्रेटर नोएडा: ऑटो पार्ट्स कंपनी के गोदाम में आज सुबह आग लग गई। मौके पर पहुंची दमकल की गाड़ियां आग बुझाने का काम कर रही है। किसी के हताहत होने की ख़बर नहीं है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment