1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. Farmers Protest: सरकार के साथ बैठक के बाद बोले किसान- सरकार चाहती है कानून में संशोधन, पर हम वापस लिए जाने पर अड़े

Farmers Protest: सरकार के साथ बैठक के बाद बोले किसान- सरकार चाहती है कानून में संशोधन, पर हम वापस लिए जाने पर अड़े

इंडिया टीवी डिजिटल हर जरूरी खबर को कवर करता है और यह सुनिश्चित करता है कि उसके पाठकों से कोई भी जरूरी जानकारी छूट न जाए। देश-दुनिया से जुड़ी ताजा खबरें पाने के लिए हमारे साथ बने रहें...

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: December 03, 2020 23:17 IST
Farmers Protest- India TV Hindi
Image Source : PTI Farmers Protest

हमारे दैनिक जीवन में खबरों की बेहद महत्वपूर्ण भूमिका होती है। कुछ लोगों की सुबह यह जाने बगैर अधूरी ही रहती है कि दुनिया में क्या हो रहा है। जो लोग डिजिटल तकनीक को समझते हैं, वे अपने खाली समय में या यात्रा करते हुए भी देश-दुनिया की खबरों की जानकारी लेते रहते हैं। आज के दौर में, जबकि लोग खबरें पाने के लिए न्यूज वेबसाइट्स पर निर्भर हैं, इंडिया टीवी न्यूज आपको हर तरह की ब्रेकिंग न्यूज, ब्रेकिंग स्टोरी वीडियो, लाइव टीवी और अन्य बेहतरीन शो एक मंच पर उपलब्ध कराता है ताकि आप किसी भी जरूरी जानकारी से अनभिज्ञ न रह जाएं।

इंटरनेट, ट्विटर, फेसबुक पर हम देश और दुनिया की तमाम ब्रेकिंग न्यूज देखते हैं। आप यहां सिर्फ एक पेज पर सभी तरह की ताजा खबरों और ब्रेकिंग न्यूज की लाइव कवरेज देख और पढ़ सकते हैं। इंडिया टीवी डिजिटल हर जरूरी खबर को कवर करता है और यह सुनिश्चित करता है कि उसके पाठकों से कोई भी जरूरी जानकारी छूट न जाए।

लाइव टीवी

Live Hindi Breaking News December 03

Auto Refresh
Refresh
  • 10:54 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    टिकरी बोर्डर रवाना हुए बिनैन खाप के किसान

    जींद (हरियाणा)। केंद्र के तीन नए कृषि कानूनों के विरोध में बिनैन खाप के किसान बृहस्पतिवार को ट्रैक्टर ट्रालियों मे सवार होकर दिल्ली टिकरी बोर्डर के लिए रवाना हुए। रवाना होने से पहले किसान नरवाना के हरियल चौक पर एकत्रित हुए। इस मौके पर बिनैन खाप के प्रवक्ता रघबीर सिंह नैन ने कहा कि केन्द्र सरकार के नए कानून किसान विरोधी है, इसलिए देश का किसान इन कानूनों का विरोध कर रहा है और अब बिनैन खाप के सैंकड़ों किसान भी इस आंदोलन का हिस्सा बनने जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि इससे पहले भी खाप के सैंकड़ों किसान दिल्ली बोर्डर पर पहुंच चुके हैं। किसान के साथ ‘डीवाईएफआई’ संगठन का मोटरसाइकिल जत्था भी किसान आंदोलन में हिस्सा लेने के लिए दिल्ली रवाना हुआ है।

  • 10:43 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    किसान नेता बलदेव सिंह सिरसा ने कहा कि हमने सरकार के समक्ष सभी कमियां सूचीबद्ध कीं। उन्हें स्वीकार करना पड़ा कि कमियां हैं और वे संशोधन करेंगे। हमने कहा कि हम संशोधन नहीं चाहते हैं, हम चाहते हैं कि कानून वापस हो। बलदेव सिंह सिरसा ने कहा कि हमने यह भी मांग की कि MSP के लिए कानून बनाया जाना चाहिए।

  • 10:34 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    नए कृषि कानूनों को लेकर सरकार के साथ बैठक के बाद भारतीय किसान यूनियन के प्रवक्ता राकेश टिकैत ने कहा कि सरकार ने MSP पर संकेत दिए हैं। सरकार बिलों में संशोधन चाहती है। आज बात कुछ आगे बढ़ी है। आंदोलन जारी रहेगा। 5 दिसंबर को बैठक फिर से होगी। वहीं आज़ाद किसान संघर्ष समिति के हरजिंदर सिंह टाडा ने कहा कि सरकार मानती है कि MSP (न्यूनतम समर्थन मूल्य) रहेगी। बात आगे बढ़ी है। हम लोगों ने कहा कि तीनों कानून वापिस लो। उसके बाद MSP (न्यूनतम समर्थन मूल्य) पर गारंटी दी जाए।

  • 10:27 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    किसानों की मांग सीधी है... हमें लगता है मोदी सरकार की, उनके मंत्रियों की समझ में परेशानी नहीं है, उनकी नियत में परेशानी है। उनकी नियत खराब है। इसलिए आप देख रहे हैं कि लगातार रोजाना एक बैठक हो जाती है : राघव चड्ढा, AAP

  • 10:26 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    राज्य स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, पश्चिम बंगाल में 3 दिसंबर को 3,246 नए कोविड​​-19 मामले सामने आए जबकि 3,257 रिकवरी और 49 मौतें दर्ज़ की गईं। पश्चिम बंगाल में कोरोना वायरस के कुल मामले 4,93,316 हो गए हैं, जिसमें 4,60,634 रिकवरी, 24,106 सक्रिय मामले और 8,576 मौतें शामिल हैं।

  • 7:59 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    किसान यूनियन के नेताओं के साथ बैठक के बाद केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा कि आज बहुत अच्छे वातावरण में चर्चा हुई है। आज किसान यूनियन के साथ भारत सरकार के चौथे चरण की चर्चा पूरी हुई। किसानों ने बहुत सही से अपने विषयों को रखा है। जो बिंदु निकले हैं उन पर हम सब लोगों की लगभग सहमति बनी है, परसों बैठेंगे तो इस बात को और आगे बढ़ाएंगे। किसान यूनियन ने अपना पक्ष रखा और सरकार ने अपना पक्ष रखा।

  • 7:58 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा कि किसान यूनियन और किसानों की चिंता है कि नए एक्ट से APMC ख़त्म हो जाएगी। भारत सरकार इस बात पर विचार करेगी कि APMC सशक्त हो और APMC का उपयोग और बढ़े। 

  • 7:58 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा कि किसान यूनियन की पराली के विषय में एक अध्यादेश पर शंका है, विद्युत एक्ट पर भी उनकी शंका है। इसपर भी सरकार चर्चा करने के लिए तैयार है।

  • 7:50 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    किसान नेताओं के साथ बैठक के बाद केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा कि सरकार बाततीच कर रही है किसान आंदोलन खत्म करें।

  • 7:47 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    नई दिल्ली के विज्ञान भवन में करीब साढ़े 7 घंटे किसान नेताओं के साथ चौथे दौर की बैठक के बाद केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा कि किसान नेताओं ने अपना पक्ष रखा और सरकार ने अपना पक्ष रखा। तोमर ने कहा कि किसानों से अब सिर्फ 2-3 मुद्दों पर बात होनी है। किसानों में मंडी को लेकर चिंता है। सरकार ने भरोसा दिया है कि मंडियो को और मजबूत करेंगे। सिविल कोर्ट जाने की किसानों की मांग पर विचार किया जाएगा। फसल खरीदने वाले व्यापारियों का रजिस्ट्रेशन होगा। तोमर ने कहा कि सरकार नए कृषि कानून में कुछ बदलाव करने को तैयार है।

  • 7:39 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    नई दिल्ली के विज्ञान भवन में लगभग 7 घंटे से ज्यादा चली बैठक के बाद भी किसान यूनियन के 40 नेताओं और सरकार के बीच बात नहीं बन सकी। अब किसान नेताओं और सरकार के बीच फिर से 5 दिसंबर को बैठक होगी। 

  • 6:43 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    किसान आंदोलन को लेकर केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नक़वी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी की समस्या यह है कि हर समय सत्ता की सनक और कुर्सी की भनक के लिए उनकी लार टपकने लगती है। उन्हें लगता है कि भय और भ्रम के माहौल में लोगों को गुमराह करने का काम करो, लेकिन उसमें सफलता कभी नहीं मिलेगी। किसान भाइयों को किसी भी तरह का भ्रम है तो सरकार पूरी ईमानदारी के साथ उसे दूर करने के लिए काम कर रही है। ये भ्रम जल्द दूर होगा।

  • 6:42 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    राजस्थान में गुरुवार (3 दिसंबर) को 2086 नए COVID19 मामले सामने आए जबकि 20 लोगों की मौत और 3232 रिकवरी/डिस्चार्ज हुए हैं। राजस्थान में कोरोना के कुल मामले 2,74,486 हो गए जिसमें 2,46,572 रिकवरी / डिस्चार्ज, 25,544 सक्रिय मामले और 2370 मौतें शामिल हैं।

  • 6:41 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    पश्चिम बंगाल सरकार ने प्राइवेट लैब में आरटी-पीसीआर टेस्ट की अधिकतम दर 950 रुपये निर्धारित की है: पश्चिम बंगाल मुख्यमंत्री ममता बनर्जी

  • 4:32 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    सरकार और किसानों के बीच विज्ञान भवन में जारी बैठक के बीच किसानों का विरोध-प्रदर्शन और तेज हो गया है। टीकरी बॉर्डर पर किसानों ने अपना विरोध-प्रदर्शन और उग्र कर दिया है। आंदोलित किसानों ने पीएम मोदी के खिलाफ भी नारेबाजी की है।

  • 4:22 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    नई दिल्ली के विज्ञान भवन में तीन मंत्रियों के साथ 40 किसान नेताओं की बैठक जारी है। सूत्रों के हवाले से खबर है कि किसानों ने MSP की गारंटी के लिए कानून बनाने की मांग की है।

  • 4:18 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    नई दिल्ली के विज्ञान भवन में सरकार और 40 किसान नेताओं के बीच चौथे दौर की बैठक जारी है। बताया जा रहा है कि किसानों ने मोदी सरकार की चाय का बहिष्कार किया। किसान नेता विज्ञान भवन अपना लंच लेकर आए थे। किसानों ने स्वामीनाथन समिति की सिफारिशें भी लागू करने की मांग की। किसानों ने सरकार के सामने अपनी 3 मुख्य मांगे रखी हैं। किसानों ने कानून की वापसी और एमएसपी की गारंटी की मांग रखी है।

  • 1:33 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    महाराष्ट्र कांग्रेस ने केंद्र सरकार के कृषि कानूनों के खिलाफ दिल्ली में विरोध प्रदर्शन कर रहे किसानों का समर्थन करने के लिए एक प्रस्ताव पास किया।

  • 12:09 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    मुझे उम्मीद है कि किसानों से बातचीत के सकारात्मक नतीजे सामने आएंगे: नरेंद्र सिंह तोमर

  • 11:38 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    सिवान के पूर्व सांसद शहाबुद्दीन को दिल्ली हाईकोर्ट से 3 दिन 6 घंटे की परोल मिली 

  • 9:55 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    रेप केस: आसाराम के बेटे नारायण साईं को मिली 10 दिनों के लिए जमानत

  • 9:50 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    गाज़ियाबाद से दिल्ली जाने वाले हाईवे नेशनल हाईवे  9 को किसानों ने किया जाम

  • 9:50 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    गृह मंत्री अमित शाह और पंजाब के सीएम अमरेंद्र सिंह की मुलाकात सुबह 10:30 बजे होगी। किसान आंदोलन पर जारी गतिरोध दूर करने पर हो सकती है चर्चा

  • 9:02 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    किसान आंदोलन : दोपहर 12 बजे किसान प्रतिनिधियों और सरकार के बीच अगले दौर की बातचीत होगी

Click Mania
bigg boss 15