1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. Hindi Breaking News Jan 18: जानें, आज दिनभर के बड़े अपडेट्स के बारे में

Hindi Breaking News Jan 18: जानें, आज दिनभर के बड़े अपडेट्स के बारे में

Hindi Breaking News India: इंडिया टीवी हिंदी न्यूज पर पाएं राजनीति, चुनाव, खेल, मनोरंजन, बिजनेस, लाइफस्टाइल और अन्य क्षेत्रों से जुड़ी देश-दुनिया की ताजा खबरें।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: January 18, 2019 16:17 IST
Live Hindi Breaking News- India TV
Live Hindi Breaking News

हमारे दैनिक जीवन में खबरों की बेहद महत्वपूर्ण भूमिका होती है। कुछ लोगों की सुबह यह जाने बगैर अधूरी ही रहती है कि दुनिया में क्या हो रहा है। जो लोग डिजिटल तकनीक को समझते हैं, वे अपने खाली समय में या यात्रा करते हुए भी देश-दुनिया की खबरों की जानकारी लेते रहते हैं। आज के दौर में, जबकि लोग खबरें पाने के लिए न्यूज वेबसाइट्स पर निर्भर हैं, इंडिया टीवी न्यूज आपको हर तरह की ब्रेकिंग न्यूज, ब्रेकिंग स्टोरी वीडियो, लाइव टीवी और अन्य बेहतरीन शो एक मंच पर उपलब्ध कराता है ताकि आप किसी भी जरूरी जानकारी से अनभिज्ञ न रह जाएं।

इंटरनेट, ट्विटर, फेसबुक पर हम देश और दुनिया की तमाम ब्रेकिंग न्यूज देखते हैं। आप यहां सिर्फ एक पेज पर सभी तरह की ताजा खबरों और ब्रेकिंग न्यूज की लाइव कवरेज देख और पढ़ सकते हैं। इंडिया टीवी डिजिटल हर जरूरी खबर को कवर करता है और यह सुनिश्चित करता है कि उसके पाठकों से कोई भी जरूरी जानकारी छूट न जाए।

Latest News Updates and Breaking News of January 18:

03:36 PM: वाइब्रेंट गुजरात सम्मेलन से इतर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गांधीनगर में चेक गणराज्य के प्रधानमंत्री आंद्रेज बाबिस से मुलाकात की।

03:10 PM: जम्मू-कश्मीर: लद्दाख के खारदुंग ला में हिमस्खलन से 4 लोगों की मौत, 6 लोग अभी भी लापता हैं जिनकी तलाश जारी है।

02:39 PM: कांग्रेस अध्यक्ष एवं सांसद राहुल गांधी 2 दिवसीय दौरे पर 23 जनवरी को अमेठी आ रहे है। उनके साथ कांग्रेस की वरिष्ठ नेता सोनिया गांधी भी रायबरेली आ रही हैं। 

02:21 PM: भारतीय जनता पार्टी की सहयोगी सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी ने भाजपा पर टिकट समझौते को लेकर दबाव बढ़ाते हुए अल्टीमेटम दिया है कि अगर पिछड़े वर्ग के आरक्षण में वर्गीकरण की उसकी मांग को अमलीजामा नहीं पहनाया तो 25 फरवरी को वह उत्तर प्रदेश की सभी 80 सीट पर अपने उम्मीदवार उतारने की घोषणा कर देगी।

02:08 PM: मध्य प्रदेश के मंदसौर जिले में गुरुवार की रात नगर पालिका अध्यक्ष व भाजपा नेता प्रहलाद बंधवार की गोली मारकर हुई हत्या के मामले में भाजपा नेता मनीष बैरागी का नाम सामने आ रहा हैं। पुलिस उसकी तलाश में दबिश दे रही है। 

01:53 PM: समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने आज कहा कि बसपा के साथ-साथ रालोद के संग भी उनका गठबंधन बिल्कुल तय है और लोकसभा चुनाव में सीटों के बंटवारे को लेकर कोई समस्या पैदा नहीं होगी।

01:26 PM: ओडिशा के बालासोर की एक अदालत ने वर्ष 2016 में एक नाबालिग लड़की से बलात्कार के जुर्म में दो लोगों को 20-20 साल जेल की सजा सुनायी है। अदालत ने दोनों को चकरदा गांव में 14 वर्षीय नाबालिग का बलात्कार करने का दोषी करार दिया। अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश अजंता सारंगी ने गुरुवार को धूलिया मैनुअल और विकास मांझी को सजा सुनाते हुए उन पर 10-10 हजार रुपये का जुर्माना भी लगाया। 

01:14 PM: उत्तर प्रदेश के भदोही जिले के एक सरकारी अस्पताल के अंदर बने आवास में 10 साल की बच्ची के साथ दुष्कर्म किये जाने का मामला सामने आया है। शहर कोतवाली प्रभारी सत्य नारायण मिश्रा ने शुक्रवार को बताया की नया बाजार स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में तैनात दो मिडवाइफ में से एक मिडवाइफ के पति ने बच्ची से कथित रूप से बलात्कार किया।

12:51 PM: उच्चतम न्यायालय ने केरल पुलिस को शुक्रवार को आदेश दिया कि सबरीमाला मंदिर में प्रवेश करने वाली 2 महिलाओं को चौबीस घंटे सुरक्षा मुहैया कराई जाए। कनकदुर्गा और बिंदू नाम की इन महिलाओं ने इस महीने की शुरुआत में पुलिस सुरक्षा के बीच मंदिर में प्रवेश किया था।

12:29 PM: तृणमूल कांग्रेस की विपक्ष की रैली से एक दिन पहले कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने विपक्षी एकजुटता के ममता बनर्जी के प्रयास का समर्थन करते हुए शुक्रवार को उम्मीद जताई कि इस रैली से एकजुट भारत का शक्तिशाली सन्देश जाएगा। 

12:21 PM: हिमाचल प्रदेश में 19 से 24 जनवरी के बीच भारी बारिश और बर्फबारी का नया दौर शुरू होने का अनुमान है। मौसम विभाग ने शुक्रवार इसकी जानकारी दी। 

12:01 PM: चीन ने 2017 की अपनी आर्थिक वृद्धि के आंकड़े को 6.9 प्रतिशत से घटाकर 6.8 प्रतिशत कर दिया है। सरकार के सांख्यिकी कार्यालय ने शुक्रवार को यह बात कही। उसने 2018 में आर्थिक वृद्धि की गति के और मंद रहने की आशंका जतायी है।

11:36 AM: उत्तर प्रदेश के मथुरा जनपद में गुरुवार को एक गांव में छत पर कपड़े उठाने गई महिला पर बंदरों के एक झुण्ड ने हमला कर दिया जिससे छत से नीचे गिरने से उसकी मौत हो गई। मालती देवी (60) छत पर सूख रहे कपड़े लेने गई थी।

11:19 AM: यूपी के नोएडा में थाना बिसरख पुलिस ने बीती रात सार्वजनिक स्थान पर जुआ खेल रहे पांच लोगों को गिरफ्तार किया है। इनके पास से ताश की गड्डी व नगदी बरामद भी बरामद की गई है। एक सूचना के आधार पर गौर सिटी गोल चक्कर के पास से मुमताज अली, अमजद, विनय कुमार, मिथुन व रामसहाय को गिरफ्तार किया गया है।

10:54 AM: उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जिले में 16 वर्षीय एक नाबालिग से कथित तौर पर बलात्कार का प्रयास करने वाले युवक को गिरफ्तार कर लिया गया है। आरोपी युवक की उम्र 20 साल है। आरोपी शिवम ने गुरुवार को गन्ने के एक खेत से नाबालिग को उठाया और बचन सिंह कॉलोनी में उसके साथ बलात्कार की कोशिश की।

10:23 AM: जम्मू कश्मीर के लद्दाख में खारदुंग ला इलाके में हिमस्खलन, 10 लोगों के फंसे होने की आशंका।

09:42 AM: सूडान की राजधानी खरतूम में सरकार विरोधी प्रदर्शनों के दौरान बृहस्पतिवार को एक चिकित्सक और एक बच्चे की मौत हो गई। सरकार द्वारा ब्रेड के दाम बढ़ाए जाने के बाद 19 दिसंबर से जारी विरोध प्रदर्शनों में अब तक कम से कम 26 लोगों की मौत हो चुकी है। 

09:07 AM: उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जिले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के होर्डिंग पर कुछ अज्ञात शरारती तत्वों ने काला रंग पोत दिया। अधिकारियों ने शुक्रवार को बताया कि ये होर्डिंग मुजफ्फरनगर के कातका गांव में लगे हुए थे। 

08:26 AM: घने कोहरे के कारण दिल्ली हवाईअड्डे पर विमानों का परिचालन बाधित, विमानों का आगमन एवं प्रस्थान रुका।

07:48 AM: यूपी के मेरठ जिले के थाना ब्रह्मपुरी क्षेत्र के अंतर्गत दिल्ली रोड स्थित एक होटल में मोदीनगर की युवती को बंधक बनाकर दुष्कर्म किये जाने का एक मामला सामने आया है। थाना ब्रह्मपुरी पुलिस ने युवती की तहरीर के आधार पर मामला दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार भी कर लिया है। युवती के मुताबिक, आरोपी उसे अगवा करके होटल में लाया था।

07:19 AM: मध्य प्रदेश में बीते 15 साल में दर्ज हुए राजनीतिक मामलों को वापस लेने की प्रक्रिया का मंत्रिमंडल ने अनुमोदन कर दिया है।

06:52 AM: बिहार के कटिहार जिले के बलरामपुर प्रखंड क्षेत्र में गुरुवार की शाम सड़क निर्माण के लिए बने गड्ढे में खेल रहे 3 बच्चों की मिट्टी धंसने पर दबने से मौत हो गई। मृतकों के नाम मोहम्मद राजा (8), मोहम्मद माहिर (6) और मोहम्मद मोहसिन (7) हैं।

06:29 AM: कोलंबिया की राजधानी बोगोटा में पुलिस अकादमी में एक कार बम विस्फोट में कम से कम 9 लोगों की मौत हो गई और 10 अन्य घायल हो गए। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
coronavirus
X