Saturday, April 20, 2024
Advertisement

LIVE: दिल्ली पुलिस पक्षपात क्यों कर रही है?- आइशी घोष

इंडिया टीवी डिजिटल हर जरूरी खबर को कवर करता है और यह सुनिश्चित करता है कि उसके पाठकों से कोई भी जरूरी जानकारी छूट न जाए। देश-दुनिया से जुड़ी ताजा खबरें पाने के लिए हमारे साथ बने रहें...

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: January 11, 2020 20:39 IST
JNU हिंसा मामले पर...- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV JNU हिंसा मामले पर दिल्ली पुलिस की प्रेस कॉन्फ्रेंस

हमारे दैनिक जीवन में खबरों की बेहद महत्वपूर्ण भूमिका होती है। कुछ लोगों की सुबह यह जाने बगैर अधूरी ही रहती है कि दुनिया में क्या हो रहा है। जो लोग डिजिटल तकनीक को समझते हैं, वे अपने खाली समय में या यात्रा करते हुए भी देश-दुनिया की खबरों की जानकारी लेते रहते हैं। आज के दौर में, जबकि लोग खबरें पाने के लिए न्यूज वेबसाइट्स पर निर्भर हैं, इंडिया टीवी न्यूज आपको हर तरह की ब्रेकिंग न्यूज, ब्रेकिंग स्टोरी वीडियो, लाइव टीवी और अन्य बेहतरीन शो एक मंच पर उपलब्ध कराता है ताकि आप किसी भी जरूरी जानकारी से अनभिज्ञ न रह जाएं।

इंटरनेट, ट्विटर, फेसबुक पर हम देश और दुनिया की तमाम ब्रेकिंग न्यूज देखते हैं। आप यहां सिर्फ एक पेज पर सभी तरह की ताजा खबरों और ब्रेकिंग न्यूज की लाइव कवरेज देख और पढ़ सकते हैं। इंडिया टीवी डिजिटल हर जरूरी खबर को कवर करता है और यह सुनिश्चित करता है कि उसके पाठकों से कोई भी जरूरी जानकारी छूट न जाए।

Latest India News

Latest News Updates and Breaking News of January 10

Auto Refresh
Refresh
  • 8:36 PM (IST) Posted by Yashveer Singh

    अफगानिस्तान: बम धमाके में दो अमेरिकी सैनिकों की मौत- AFP

  • 5:59 PM (IST) Posted by Yashveer Singh

    गुजरात के जुनागढ़ में एक्सिडेंट, 6 लोगों की मौत

  • 3:45 PM (IST) Posted by Yashveer Singh

    गुजरात के वडोदरा जिले के पादरा तालुका में औद्योगिक एवं मेडिकल गैस उत्पादन कंपनी में शनिवार को हुए विस्फोट में कम से कम पांच लोगों की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गए। वदु थाने के एक अधिकारी ने बताया कि यह विस्फोट पादरा के गवासाद गांव के पास एम्स इंडस्ट्रीज लिमिटेड में करीब 11 बजे हुआ। 

  • 11:48 PM (IST) Posted by Yashveer Singh

    प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी शनिवार को कोलकाता में राजभवन में मुलाकात करेंगे: राज्य सचिवालय अधिकारी

  • 6:59 PM (IST) Posted by Yashveer Singh

    श्रीनगर में ड्यूटी के दौरान सीआरपीएफ जवान का निधन

    श्रीनगर में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के एक जवान का ड्यूटी के दौरान निधन हो गया। एक सीआरपीएफ अधिकारी ने बताया कि मध्य प्रदेश के भिंड के रहने वाले जितेंद्र सिंह भदौरिया का शुक्रवार को सुबह ड्यूटी के दौरान निधन हो गया। वह यहां चर्च लेन क्षेत्र में गार्ड ड्यूटी पर तैनात थे। उन्होंने कहा कि अभी तक मौत के कारणों का पता नहीं चल पाया है। हालांकि इसके पहले बुखारी के ऊपर गिरने के कारण भदौरिया जल गए थे।

    अधिकारी ने बताया, “यह अभी स्पष्ट नहीं हो पाया है कि उनका निधन दिल का दौरा पड़ने या सांस रुकने की वजह से हुआ है। इसका पता पोस्टमार्टम के बाद ही चल पाएगा। लेकिन इसके पहले बुखारी पर गिरने के कारण उनके शरीर पर आग से जलने के निशान थे।” 

  • 6:57 PM (IST) Posted by Yashveer Singh

    दिल्ली पुलिस के सबूत जारी करने के बाद जेएनयू में वाम मंसूबे बेनकाब: स्मृति ईरानी

    केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने जेएनयू हिंसा पर शुक्रवार को दिल्ली पुलिस द्वारा साझा की गयी जानकारी का हवाला देते हुए कहा कि जेएनयू में वाम मंसूबे अब बेनकाब हो गये हैं। उन्होंने वामदलों पर जेएनयू परिसर को राजनीतिक लड़ाई का मैदान में तब्दील करने का आरोप भी लगाया। पूर्व मानव संसाधन विकास मंत्री ने ट्वीट किया, ‘‘जेएनयू में वाम मंसूबे बेनकाब। उन्होंने भीड़ की अराजकता का नेतृत्व किया, कदरताओं के पैसे से खड़ी की गयी सरकारी संपत्ति को नष्ट किया, नये विद्यार्थियों को पंजीकरण से रोका और परिसर को राजनीतिक लड़ाई के मैदान के रूप में इस्तेमाल किया। दिल्ली पुलिस के सबूत जारी करने के बाद जेएनयू हिंसा में वामपंथियों का हाथ सबके सामने आ गया है।’’ 

  • 6:56 PM (IST) Posted by Yashveer Singh

    पुलिस जांच से स्पष्ट है कि जेएनयू हिंसा में वामपंथी छात्र शामिल थे: जावड़ेकर

    केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने शुक्रवार को कहा कि जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू)में पांच जनवरी को हुयी हिंसा की दिल्ली पुलिस द्वारा की जा रही जांच में स्पष्ट हुआ है कि वामपंथी संगठनों से जुड़े छात्र घटना में शामिल थे। विपक्ष पर हमला बोलते हुए उन्होंने कहा कि भाकपा, माकपा, आप जैसे दलों को लोकसभा चुनाव में खारिज कर दिया गया और अब वे अपने निहित स्वार्थों के लिए छात्रों का उपयोग कर रहे हैं। उन्होंने विश्वविद्यालय के आंदोलनरत छात्रों से अपना आंदोलन समाप्त कर शैक्षणिक सत्र शुरू होने देने की अपील की। जावड़ेकर ने कहा कि पुलिस सच्चाई को सामने लायी और यह स्पष्ट है कि वामपंथी छात्र संगठन हमले में शामिल थे।

  • 6:49 PM (IST) Posted by Yashveer Singh
  • 6:19 PM (IST) Posted by Yashveer Singh

    जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय में छात्रों का प्रदर्शन

  • 5:31 PM (IST) Posted by Yashveer Singh

    हमने कुछ भी गलत नहीं किया है। हम दिल्ली पुलिस से नहीं डरते। हम कानून द्वारा खड़े होंगे और शांति और लोकतांत्रिक तरीके से अपने आंदोलन को आगे बढ़ाएंगे।– आइशी घोष

  • 5:14 PM (IST) Posted by Yashveer Singh

    दिल्ली पुलिस ने जताया आईशी घोष पर संदेह, तो JNU अध्यक्ष ने दिया ये जवाब

    JNUSU अध्यक्ष पर दिल्ली पुलिस ने संदेह जताया है। जिसके बाद आईशी घोष ने कहा कि दिल्ली पुलिस अपनी जांच कर सकती है। मेरे पास यह दिखाने के लिए सबूत भी हैं कि मुझ पर कैसे हमला किया गया। उन्होंने आगे कहा कि इस देश की कानून व्यवस्था पर पूरा विश्वास है कि जांच निष्पक्ष होगी। मुझे न्याय मिलेगा। लेकिन दिल्ली पुलिस पक्षपात क्यों कर रही है? मेरी शिकायत एफआईआर के रूप में दर्ज नहीं की गई है। मैंने कोई मारपीट नहीं की है।

  • 5:01 PM (IST) Posted by Yashveer Singh
  • 5:00 PM (IST) Posted by Yashveer Singh

    बड़ी संख्या में छात्र पंजीकरण करना चाहते हैं लेकिन उल्लेख किए गए समूह और उनके सहानुभूति छात्रों को ऐसा करने की अनुमति नहीं दे रहे हैं।– दिल्ली पुलिस

  • 4:59 PM (IST) Posted by Yashveer Singh

    अब तक किसी भी संदिग्ध को हिरासत में नहीं लिया गया है, लेकिन हम जल्द ही संदिग्धों से पूछताछ शुरू करेंगे। - दिल्ली पुलिस

  • 4:58 PM (IST) Posted by Yashveer Singh

    JNU प्रशासन ने 1-5 जनवरी से छात्रों के ऑनलाइन पंजीकरण के लिए जाने का फैसला किया। SFI, AISF, AISA सहित JNUSU इसके खिलाफ थे।

  • 4:56 PM (IST) Posted by Yashveer Singh

    दिल्ली पुलिस ने सीसीटीवी कैमरे में कैद संदिग्धों की तस्वीरें जारी की

  • 4:53 PM (IST) Posted by Yashveer Singh

    अब तक तीन मामले दर्ज किए गए हैं, और उनकी जांच हमारे द्वारा की जा रही है। - दिल्ली पुलिस

  • 4:52 PM (IST) Posted by Yashveer Singh

    एचआरडी अधिकारियों के साथ बैठक के बाद जेएनयू छात्र संघ की अध्यक्ष आइशी घोष ने कहा कि जेएनयू के कुलपति के इस्तीफे की मांग पर हम अब भी कायम हैं। आइशी घोष ने आगे कहा कि हम सलाहकारों और पदाधिकारियों के साथ बैठक करेंगे और आंदोलन को समाप्त करने या नहीं करने पर निर्णय करेंगे। हमने अपनी बातों को रखा है, अंतिम निर्णय लेने के लिए एचआरडी मंत्रालय के फैसले का इंतजार कर रहे हैं। (भाषा)

  • 4:46 PM (IST) Posted by Yashveer Singh

    Delhi Police

    Image Source : INDIA TV
    Delhi Police PC on JNU Violence 

    Delhi

    Image Source : INDIA TV
    Delhi Police PC on JNU Violence 

    Delhi Police

    Image Source : INDIA TV
    Delhi Police PC on JNU Violence 

    Delhi Police

    Image Source : INDIA TV
    Delhi Police PC on JNU Violence 

    Delhi Police

    Image Source : INDIA TV
    Delhi Police PC on JNU Violence 

    Delhi Police

    Image Source : INDIA TV
    Delhi Police PC on JNU Violence 

  • 4:39 PM (IST) Posted by Yashveer Singh

    Delhi police

    Image Source : INDIA TV
    दिल्ली पुलिस की प्रेस कॉन्फ्रेंस

    Delhi Police

    Image Source : INDIA TV
    दिल्ली पुलिस की प्रेस कॉन्फ्रेंस

  • 4:36 PM (IST) Posted by Yashveer Singh

    दिल्ली पुलिस के पीआरओ ने कहा - जेएनयू हिंसा की घटना के संबंध में दर्ज आपराधिक मामलों की जांच अपराध शाखा द्वारा की जा रही है। लेकिन यह देखा गया है कि इन मामलों से संबंधित बहुत सी गलत सूचना प्रसारित की जा रही है।

  • 4:23 PM (IST) Posted by Yashveer Singh

    13 जनवरी से JNU में बहाल होंगी नियमित कक्षाएं- JNU VC

    जवाहर लाल यूनिवर्सिटी के वीसी जगदीश कुमार ने कहा है कि विश्वविद्यालय में नियमित कक्षाएं 13 जनवरी से बहाल होंगी। उन्होंने ये भी कहा कि मानव संसाधन विकास मंत्रालय ने छात्रावास फीस वृद्धि को लेकर जो भी फैसला लिया था, उसे पूरी तरह से लागू किया जा रहा है। जेएनयू वीसी ने यह भी कहा कि अगर सेमेस्टर रजिस्ट्रेशन के पंजीकरण की तारीख जरूरत पड़ी तो बढ़ाया जाएगा।

  • 4:13 PM (IST) Posted by Yashveer Singh

    15 विदेशी दूतों का प्रतिनिधिमंडल ने जम्मू के माइग्रेंट टाउनशिप में कश्मीरी पंडितों के प्रतिनिधियों से मुलाकात की

  • 3:29 PM (IST) Posted by Yashveer Singh

    पाकिस्तान ने नियंत्रण रेखा पर मोर्टार के गोले दागे, दो पोर्टर घायल

    पाकिस्तानी सैनिकों ने शुक्रवार को जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा से लगी अग्रिम चौकियों पर मोर्टार के गोले दागे जिससे सेना के दो पोर्टर घायल हो गए।

    अधिकारियों ने बताया कि घटना के समय नियंत्रण रेखा के पास चार पोर्टर काम कर रहे थे। एक रक्षा प्रवक्ता ने कहा, ‘‘करीब 11 बजे पाकिस्तानी सेना ने बिना किसी उकसावे के पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा के पास गुलपुर सेक्टर में मोर्टार के गोले दागे।’’

    अधिकारियों ने बताया कि घायल दो पोर्टरों को अस्पताल में भर्ती किया गया है और अन्य दो पोर्टरों का पता लगाने की कोशिश की जा रही है। (भाषा)

  • 2:59 PM (IST) Posted by Yashveer Singh

    लखनऊ, नोएडा के लिए कमिश्नर प्रणाली पर विचार कर रही यूपी सरकार: डीजीपी ओ पी सिंह

  • 2:12 PM (IST) Posted by Yashveer Singh

    दिल्ली पुलिस शाम 4 बजे JNU हिंसा मामले पर एक महत्वपूर्ण संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करेगी।

  • 12:08 PM (IST) Posted by Sachin Chaturvedi

    बस दुर्घटना में गुजरात के 25 तीर्थयात्री घायल

    मुजफ्फरनगर। दिल्ली-हरिद्वार राष्ट्रीय राजमार्ग के पुरकाई बाइपास के निकट एक गुजरात के श्रद्धालुओं से भरे बस को एक तेज गति ट्रक ने टक्कर मार दी जिससे इस घटना में कम से कम 25 श्रद्धालु घायल हो गये । थाना प्रभारी हरिशरण शर्मा ने बताया कि यह घटना कल शाम उस वक्त हुई जब 50 तीर्थयात्री हरिद्वार से बस से लौट रहे थे। उन्होंने बताया कि घायलों को अस्पताल ले जाया गया है। 

  • 12:06 PM (IST) Posted by Sachin Chaturvedi

    SP अपने कार्यकर्ताओं को 'छपाक' फिल्म दिखायेगी

    समाजवादी पार्टी आज राजधानी में अपने पार्टी कार्यकताओं को दीपिका पादुकोण की फिल्म छपाक दिखायेगी । पार्टी ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी । समाजवादी पार्टी ने ट्वीट कर कहा है, ''माननीय राष्ट्रीय अध्यक्ष जी के निर्देश पर समाजवादी पार्टी अपने कार्यकर्ताओं को ‘छपाक’ फिल्म दिखाएगी। इसके लिए लखनऊ में एक हाल बुक किया गया है।'' गौरतलब है कि छपाक फिल्म एसिड हमले से पीड़ित एक लड़की की कहानी है । मेघना गुलजार द्वारा निर्देशित यह फिल्म तब चर्चा में आयी थी जब फिल्म अभिनेत्री दीपिका पादुकोण हाल ही में जवाहर लाल नेहरू विश्वविदयालय के छात्रों से मिलने पहुंच गयी थी ।

  • 12:05 PM (IST) Posted by Sachin Chaturvedi

    मेक्सिको में लाल ज्वार से कारण करीब 300 कछुओं की मौत

    मेक्सिको में पर्यावरण से जुड़े अधिकारियों ने बृहस्पतिवार को बताया कि क्रिसमस से अब तक देश के दक्षिणी प्रशांत तट पर लाल ज्वार के कारण 292 समुद्री कछुओं की मौत हो गई। स्वयंसेवियों, शोधकर्ताओं और प्रशासन ने बताया कि वे 27 पेसिफिक ग्रीन सी कछुओं को बचाने में सफल रहे हैं लेकिन ये कछुए भी पक्षाघात से पीड़ित हैं। पर्यावरण सुरक्षा कार्यालय ने बृहस्पतिवार को बताया कि मरे हुए कछुओं की जांच से पता चला है कि उन्होंने जो कुछ भी खाया संभवत: उसमें शैवाल की विषाक्तता रही हो।

  • 12:03 PM (IST) Posted by Sachin Chaturvedi

    सराय रोहिल्ला में झोपड़ियों में लगी आग, कोई घायल नहीं

    दिल्ली के सराय रोहिल्ला में शुक्रवार को झुग्गी बस्ती में चार झोपड़ियों में आग लग गई। दमकल विभाग के अधिकारियों ने इसकी जानकारी दी । दिल्ली अग्नि शमन सेवा के एक अधिकारी ने कहा कि इस हादसे में कोई घायल नहीं हुआ। एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि सुबह नौ बजकर 40 मिनट पर आग के संबंध में जानकारी मिलने के बाद चार दमकल गाड़ियों को मौके पर भेजा गया । उन्होंने बताया कि आग पर सुबह 10 बजकर 15 मिनट पर काबू पा लिया गया।

  • 11:55 AM (IST) Posted by Sachin Chaturvedi

    वाराणसी पहुंची प्रियंका गांधी, सीएए हिंसा में घायलों से करेंगी मुलाकात

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement