Friday, March 29, 2024
Advertisement

मणिपुर में 15 जुलाई तक बढ़ाया गया lockdown, सीएम बीरेन सिंह ने की घोषणा

मणिपुर के मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह ने राज्य में 15 जुलाई तक लॉकडाउन बढ़ाने का ऐलान किया है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: June 28, 2020 19:13 IST
Lockdown- India TV Hindi
Image Source : PTI (FILE) Representational Image

इंफाल. मणिपुर के मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह ने राज्य में 15 जुलाई तक लॉकडाउन बढ़ाने का ऐलान किया है। उन्होने कहा कि हमने लॉकडाउन अगले 15 दिनों - 1 जुलाई से 15 जुलाई तक बढ़ाने का फैसला किया है। आपको बता दें कि मणिपुर में अबतक कोरोना के 1062 मरीज सामने आ चुके हैं। इन मामलों में से 660 एक्टिव केस हैं जबकि 432 मरीज ठीक होने के बाद डिस्चार्ज किए जा चुके हैं।

झारखंड में 31 जुलाई तक lockdown

झारखंड सरकार ने राज्य में कोरोनावायर के प्रसार को रोकने के लिए लॉकडाउन की अवधि 31 जुलाई तक बढ़ाने का फैसला किया है। इस दौरान सभी स्कूल, धर्मस्थल बंद रहेंगे।

झारखंड के मुख्य सचिव सुखदेव सिंह ने शनिवार को लॉकडाउन बढ़ाने का एक सर्कुलर जारी किया। सर्कुलर में कहा गया है, "राज्य में सभी धर्मस्थल, स्कूल, होटल्स, स्पा और सैलून्स अगले आदेश तक बंद रहेंगे।"

सभी जिला प्रशानों को यह सुनिश्चित कराने के निर्देश दिए गए हैं कि लॉकडाउन विस्तार के प्रावधान उनके इलाकों में गंभीरता के साथ और प्रभावी तरीके से लागू किए जाएं। आपात कार्यो को छोड़कर हर तरह की आवाजाही पर रात नौ बजे से लेकर सुबह पांच बजे तक पूर्ण प्रतिबंध रहेगा। सार्वजनिक स्थलों, कार्यस्थलों पर फेस मास्क पहनना और यात्रा के दौरान छह फुट की दूरी बनाए रखना अनिवार्य होगा।

सर्कुलर के अनुसार, सामाजिक, राजनीतिक, धार्मिक, खेल, मनोरंजन जैसे सिनेमा हाल सहित सभी गतिविधियां निलंबित रहेंगी। स्कूल, जिम, कोचिंग संस्थान, स्वीमिंग पूल, सभा कक्ष भी लॉकडाउन अवधि के दौरान बंद रहेंगे।

शादी समारोह में मात्र 50 लोगों के शामिल होने की अनुमति होगी और लोगों को फेस मास्क पहनना होगा। सोशल डिस्टैंसिंग बनाए रखना होगा। अंतिम संस्कार में 20 से अधिक लोगों को शामिल होने की अनुमति नहीं होगी। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement