Friday, April 19, 2024
Advertisement

अब यहां लगेगा lockdown, कल सुबह 4.30 बजे से 3 नवंबर सुबह 4.30 बजे तक पाबंदी

DIPR ने ट्वीट कर जानकारी दी कि सोमवार को राज्य के गृह मंत्री और स्वास्थ्य मंत्री के बीच में एक इमरजेंसी मीटिंग हुई, जिसमें आइजोल नगर निगम क्षेत्र में लॉकडाउन लागू करने को लेकर फैसला किया गया।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: October 26, 2020 19:57 IST
Lockdown to be imposed in the Aizwal Municipal Corporation area from 4:30 am tomorrow till 4:30 am o- India TV Hindi
Image Source : FILE Lockdown to be imposed in the Aizwal Municipal Corporation area from 4:30 am tomorrow till 4:30 am of 3rd November. (Representational Image)

आइजोल. उत्तर पूर्वी राज्य मिजोरम के आइजोल नगर निगम क्षेत्र में मंगलवार से लॉकडाउन लागू कर दिया जाएगा। मिजोरम सरकार के डिपार्टमेंट ऑफ इंफॉर्मेशन एंड पब्लिक रिलेशन ने बताया कि मंगलवार सुबह साढ़े चार बजे से 3 नवंबर साढ़े चार बजे तक आइजोल नगर निगम क्षेत्र में लॉकडाउन लागू कर दिया जाएगा। DIPR ने ट्वीट कर जानकारी दी कि सोमवार को राज्य के गृह मंत्री और स्वास्थ्य मंत्री के बीच में एक इमरजेंसी मीटिंग हुई, जिसमें आइजोल नगर निगम क्षेत्र में लॉकडाउन लागू करने को लेकर फैसला किया गया।

मिजोरम में लगातार बढ़ रहे है कोरोना के मामले

मिजोरम में दो निजी स्कूलों के 15 छात्रों समेत 58 और लोगों के कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जाने के बाद संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर रविवार को 2,447 हो गई। एक स्वास्थ्य अधिकारी ने यह जानकारी दी। अधिकारी ने बताया कि आइजोल जिले में सबसे अधिक 44 नए मामले सामने आए। इसके अलावा नाहतियाल और कोलासिब में पांच-पांच और सरछिप तथा खावजोल में दो-दो लोग संक्रमित पाए गए। मिजोरम में अभी 249 मरीजों का इलाज चल रहा हैं। राज्य में 2,198 लोग ठीक हो चुके हैं।

अधिकारी ने बताया कि राज्य में अभी तक कोरोना वायरस से किसी की मौत नहीं हुई है। इस बीच, मिजोरम सरकार ने स्थानीय स्तर पर कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में वृद्धि के चलते सोमवार से 10वीं और 12वीं कक्षाओं के छात्रों के लिये खोले गए स्कूलों को दोबारा बंद करने का निर्णय लिया है। इन स्कूलों को 16 अक्टूबर को खोला गया था।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement