Sunday, May 19, 2024
Advertisement

PM मोदी से बोले CM शिवराज- हम Lockdown हटाने के पक्ष में नहीं

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कोरोना वायरस की वजह से लगाए गए लॉकडाउन को लेकर बातचीत की। इस बातचीत में मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि आज हम लॉकडाउन हटाने के पक्ष में नही है।

Written by: Anurag Amitabh @anuragamitabh
Updated on: April 11, 2020 15:36 IST
Shivraj- India TV Hindi
Image Source : FILE MP CM Shivraj Singh 

भोपाल. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कोरोना वायरस की वजह से लगाए गए लॉकडाउन को लेकर बातचीत की।  इस बातचीत में मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि आज हम लॉकडाउन हटाने के पक्ष में नही है। हमारा सौभाग्य है कि आपके जैसा नेतृत्व हमारे पास है, जिसे न सिर्फ पूरा विश्व देख रहा है बल्कि सराह रहा है।

शिवराज ने कहा कि लोगों ने होम मेड मास्क का प्रयोग शुरू कर दिया है। आपके आह्वान पर सारा देश एक सूत्र में बंध गया है।  आपने कहा कि दिए जलाओ, आपने कहा कि ताली थाली बजाओ, सब साथ आए, आपने बिना भेदभाव के सब की चिंता की, हमारा सौभाग्य है कि आपके जैसा नेतृत्व हमारे पास है। उन्होंने पीएम मोदी को जानकारी दी कि मध्यप्रदेश लगातार टेस्टिंग क्षमताओं को बढ़ा रहा है। PPE किट और N95 मास्क का वितरण तेजी से कर रहा है। 23 कोविड हॉस्पिटल चिन्हित किए हैं।

आम लोगों को दी जा रही मदद के बारे में जानकारी देते हुए उन्होंने कहा कि हमने उज्ज्वला के सिलेंडर, जनधन खातों में पैसा आना प्रारंभ हो गया है। प्रधानमंत्री ने बिना भेदभाव के सभी राज्यों की मदद की निश्चित तौर पर कठिनाइयां हैं लेकिन इसमें धन कहीं आड़े नहीं आ रहा है।

कोरोना के खिलाफ लड़ी जा रही जंग के बारे में बोले हुए शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि हमने चार स्तरीय योजना बनाई है। भोपाल, इंदौर में अलग-अलग जोन बांटे हैं। मरकज से आए लोगों के कारण संक्रमण बढ़ा है। दवा इंडस्ट्री के काम में बाधा न हो इसकी चिंता हमने की है। स्वास्थ्य विभाग, पुलिस विभाग के साथ अन्य विभाग मिशनरी भावना से काम कर रहे है। क्राइसेस मैनेजमेंट जिले स्तर पर काम कर रहे हैं। आरोग्य सेतु मोबाइल एप अद्भुत एप है, इससे लोग अवेयर हो रहे है, कोरोना पॉजिटिव मरीजो को ट्रैक करने में मदद कर रहा है। आरोग्य सेतु से लोग सेल्फ असिस्ट हो रहे है। डेटा के आधार पर इससे हॉट स्पॉट को ट्रेस करने में भी मदद मिल रही है।

सीएम शिवराज ने बाहर से आए श्रमिकों के बारे में बताया कि उनमें कोरोना का संक्रमण दिखाई नही दिया है। केंद्र ने जो निर्देश दिए है उनका मध्यप्रदेश में पालन किया जा रहा है। 

किसानों को हार्वेस्टर की रोक नहीं है। अनाज खरीदी पर हम काम कर रहे है । उपार्जन के लिए सेंटर बढ़ाने पर काम कर रहे हैं। मध्यप्रदेश में बैंकर के साथ सरकार ने बैठक शुरू की है। पंचायतों में जाकर लोगो को पैसे मिले इस पर काम शुरू हो गया है। हम आपके नेतृत्व में हम हरसंभव प्रयास कर रहे हैं।  हम कोरोना को जरूर परास्त करेंगे। आज हम लॉक डाउन हटाने के पक्ष  में नहीं है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement