Monday, May 20, 2024
Advertisement

महाराष्ट्र में 30 अप्रैल के बाद भी बढ़ाया जा सकता है लॉकडाउन: स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे

महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने शनिवार को कहा कि यदि लोगों ने सामाजिक मेलजोल से दूरी उपयुक्त ढंग से पालन नहीं किया तो राज्य में लॉकडाउन 30 अप्रैल के बाद भी बढ़ाया जा सकता है। 

Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 11, 2020 22:22 IST
महाराष्ट्र में 30 अप्रैल के बाद भी बढ़ाया जा सकता है लॉकडाउन: स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे- India TV Hindi
महाराष्ट्र में 30 अप्रैल के बाद भी बढ़ाया जा सकता है लॉकडाउन: स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे

मुम्बई: महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने शनिवार को कहा कि यदि लोगों ने सामाजिक मेलजोल से दूरी उपयुक्त ढंग से पालन नहीं किया तो राज्य में लॉकडाउन 30 अप्रैल के बाद भी बढ़ाया जा सकता है। मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे द्वारा लॉकडाउन के विस्तार (30 अप्रैल तक) की घोषणा किये जाने के बाद टोपे ने लोगों से इसके नियमों का कड़ाई से पालन करने की अपील की। लॉकडाउन 14 अप्रैल को खत्म होना था।

स्वास्थ्य मंत्री ने यहां संवाददाताओं से कहा, ‘‘ मुख्यमंत्री पहले ही लॉकडाउन को 15 दिनों के लिए 30 अप्रैल तक बढ़ाने की घोषणा कर चुक हैं लेकिन यह अभी न्यूतनतम 15 दिनों के लिए बढ़ाया गया है। यदि लोगों ने मेलजोल से दूरी का कड़ाई से पालन नहीं किया तो उसका और विस्तार किया जा सकता है।’’ बता दें कि महाराष्ट्र में कोरोना वायरस संक्रमण के 187 नए मामले सामने आए हैं और इसी के साथ राज्य में संक्रमण के मामलों की संख्या शनिवार को बढ़कर 1,761 पर पहुंच गई। 

शनिवार को सामने आए मामलों में सबसे ज्यादा ग्रेटर मुंबई नगर निगम (MCGM) के केस हैं। यहां 138 नए कोरोना पॉजिटिव केस मिले हैं। इसके अलावा मीरा भायंदर नगर निगम (MBMC) में 15 और पुणे नगर निगम (PMC) में 10 नए केस सामने आए हैं। वहीं मालेगांव में 6, नवी मुंबई में 4, औरंगाबाद में 2, ठाणे में 4, वसई-विरार में 2 और अहमदनगर, KDMC, कोल्हापुर, नासिक, पालघर तथा पनवेल में 1-1 नया मामला सामने आया है।

राज्य में संक्रमण से अब तक 110 लोगों की मौत हो चुकी है और 188 लोगों को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। राज्य में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए उद्धव ठाकरे सरकार ने लॉकडाउन बढ़ाने का फैसला किया है। उद्धव ठाकरे ने कहा कि 30 अप्रैल तक महाराष्ट्र बंद रहेगा। राज्य इन कठिन समय में भी देश को रास्ता दिखाएगा। इसकी घोषणा करते हुए मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा कि कुछ क्षेत्रों में लॉकडाउन में ढील दी जा सकती है जबकि कुछ क्षेत्रों में उसे और कड़ा किया जाएगा।

उन्होंने यह भी कहा कि 30 अप्रैल के बाद पाबंदियां पूरी तरह हटाने का निर्णय स्थिति के आधार पर लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि राज्य में कोरोना वायरस का पहला मामला सामने आए सोमवार को 5 सप्ताह हो जाएंगे। हम कह सकते हैं कि अब तक हम कुछ हद तक मामलों की संख्या में बढ़ोतरी को रोकने में सफल रहे हैं।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement