Tokyo Olympics 2020-2021
  1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. लवलीना की वजह से उनके गांव तक पहुंची सड़क! ग्रामीणों ने ओलंपिक में गोल्ड जीतने के लिए की प्रार्थना

लवलीना की वजह से उनके गांव तक पहुंची सड़क! ग्रामीणों ने ओलंपिक में गोल्ड जीतने के लिए की प्रार्थना

लवलीना की कामयाबी के लिए उनका पूरा गांव प्रार्थना कर रहा है। लवलीना की वजह से आज उनके गांव में कई सालों बाद सड़क का निर्माण शुरू हो गया है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: August 04, 2021 11:09 IST
Lovlina Borgohain Village Road Construction begins Tokyo Olympic latest news  लवलीना की वजह से उनके - India TV Hindi
Image Source : ANI & AP लवलीना की वजह से उनके गांव तक पहुंची सड़क! ग्रामीणों ने ओलंपिक में गोल्ड जीतने के लिए की प्रार्थना

गुवाहाटी. बॉक्सर लवलीना आज टोक्यो ओलंपिक में सेमीफाइनल मुकाबले के लिए रिंग में उतरेंगी। लवलीना का टोक्यो ओलंपिक में पदक तो पहले ही पक्का हो चुका है लेकिन अगर आज वो जीतती हैं तो वो देशवासियों को ज्यादा बड़ा गिफ्ट देने में कामयाब रहेंगी। लवलीना की कामयाबी के लिए उनका पूरा गांव प्रार्थना कर रहा है। लवलीना की वजह से आज उनके गांव में कई सालों बाद सड़क का निर्माण शुरू हो गया है। राज्य सरकार गोलघाट जिलमें उनके घर तक सड़क बनाने का काम शुरू कर चुकी है। सड़क निर्माण कार्य से उत्साहित उनके गांव की एक लड़की ने बताया कि कई सालों के बाद सड़क का निर्माण हो रहा है, हम उनकी जीत के लिए प्रार्थना कर रहे हैं। लोगों को उम्मीद है कि वो जितकर गांव और देश का नाम रोशन करेंगी।

लवलीना बारगोहेन के नाम पर एक खेल अकादमी स्थापित करने का प्रस्ताव

असम में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी के एक विधायक ने रविवार को प्रदेश के गोलाघाट जिले में ओलंपियन लवलीना बोरगोहेन के नाम पर एक खेल अकादमी स्थापित करने का प्रस्ताव दिया। भाजपा विधायक इस मुक्केबाज के गांव तक जाने वाली मोटर योग्य सड़क के निर्माण कार्य का निरीक्षण भी कर रहे हैं।

प्रदेश के सरूपथर के विधायक विश्वजीत फूकन ने कहा कि उन्होंने इस आशय का एक प्रस्ताव राज्य प्रशासन को भेज दिया है। बोरगोहेन ने (69 किलो) 30 जुलाई को पूर्व विश्व चैंपियन एवं चीनी चीनी ताइपे के नीन चिन चेन को हरा कर भारत के लिये कम से कम एक कांस्य पदक पक्का कर दिया। ओलंपिक में भारत के नौ मुक्केबाजों में ऐसा करने वाली वह पहली मुक्केबाज हैं।

फूकन ने कहा, ‘‘सरूपथर में खेल के क्षेत्र में काफी संभावनायें हैं । हमारे पास उभरते फुटबॉलर, मुक्केबाज एवं एथलीट हैं। इसलिये, हमने प्रतिभा को निखारने के उद्देश्य से ओलंपियन लवलीना बोरगोहेन के नाम पर उनके गांव के पास एक खेल अकादमी स्थापित करने के लिये राज्य प्रशासन को एक प्रस्ताव भेजा है।’’

भाजपा नेता ने कहा, ‘‘हमने नाहरबाड़ी गांव में 40 बीघा सरकारी जमीन की पहचान कर ली है, यह गांव बोरगोहेन के जन्मस्थान से केवल दो किलोमीटर की दूरी पर है।’’ उन्होंने कहा कि इस परियोजना के लिये फंड एकत्र करने के बारे में वह संबंधित अधिकारियों से बातचीत करेंगे । मुक्केबाज के पिता एवं व्यवसायी टीकन बोरगोहेन ने इस प्रस्ताव की जानकारी मिलने के बाद विधायक का धन्यवाद किया है।

Click Mania