Thursday, April 25, 2024
Advertisement

मध्य प्रदेश में दवाखाने खोलने के मौके पर दारुखाने खोले: जीतू पटवारी

मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कार्यकारी अध्यक्ष और मीडिया विभाग के अध्यक्ष जीतू पटवारी ने राज्य की शिवराज सिंह चौहान सरकार पर जमकर हमला बोला।

IANS Reported by: IANS
Published on: May 11, 2020 22:26 IST
Jitu Patwari - India TV Hindi
Image Source : IANS PHOTO Jitu Patwari

भोपाल: मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कार्यकारी अध्यक्ष और मीडिया विभाग के अध्यक्ष जीतू पटवारी ने राज्य की शिवराज सिंह चौहान सरकार पर जमकर हमला बोला। उनका आरोप है कि प्रदेश में कोराना महामारी से निपटने के लिए जब आमजन को दवाखाने की जरुरत थ, तब राज्य सरकार दारुखाने खोलने में लगी रही। प्रदेश में जब अर्थव्यवस्था को बचाने के लिए उद्योग खोलने की जरूरत है, तब सरकार ट्रांसफर उद्योग खोल रही है। कार्यकारी अध्यक्ष पटवारी ने सोमवार को वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए संवाददाताओं से बात की।

उन्होंने इंदौर में कोरोना के चलते हालात बहुत खराब होने का जिक्र करते हुए कहा, "मैंने बार-बार मुख्यमंत्री से यह निवेदन किया कि वह स्वयं इंदौर जाकर परिस्थितियों का जायजा लें, लेकिन कोरोना की भट्टी में तप रहे इंदौर को न तो मुख्यमंत्री ने पलट कर देखा न ही इन 45 दिनों में स्वास्थ्य मंत्री इंदौर गए, न ही गृहमंत्री और तो और मध्य प्रदेश के मुख्य सचिव तक इंदौर नहीं गए, जबकि केंद्र सरकार की टीमें इंदौर की खाक छान कर चली गई हैं।"

पटवारी ने प्रदेश सरकार पर राज्य की स्थिति बिगाड़ने का आरोप लगाते हुए कहा, "प्रदेश के हालात डेढ़ महीने में ही इस सरकार ने इतने खराब कर दिए हैं कि उससे बाहर निकलने के लिए सरकार को तत्काल केंद्र सरकार से 50 हजार करोड़ के पैकेज की मांग करनी चाहिए।"

पटवारी ने आगे कहा कि मध्यप्रदेश में जब दवाखाने खोलने की जरूरत है तब सरकार दारुखाने खोलने में लगी है। इतना ही नहीं प्रदेश में जब अर्थव्यवस्था को बचाने के लिए उद्योग खोलने की जरूरत है तब सरकार ट्रांसफर उद्योग खोल रही है।

राज्य सरकार ने देश के विभिन्न हिस्सों से लगभग दो लाख मजदूरों को वापस लाने के दावे पर पटवारी ने सवाल उठाए। उन्होंने कहा अगर सरकार की बात सही है तो एक सवाल उठ रहा है कि हर सड़क पैदल चलने वाले मजदूरों से क्यों पटी पड़ी है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement