Saturday, May 18, 2024
Advertisement

Lockdown: महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री ने रेलवे के अधिकारी को लगाया फोन, लोगों की मदद के लिए प्रशंसा की

महाराष्ट्र के नागपुर में रेलवे का एक अधिकारी उस समय हैरान रह गया जब मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने अचानक उसे फोन कर लॉकडाउन से प्रभावित लोगों को जरूरी सामान पहुंचाने के लिये उसकी प्रशंसा की।

Written by: Bhasha
Published on: April 08, 2020 15:50 IST
Maharashtra's CM Uddhav Thackeray- India TV Hindi
Image Source : Maharashtra's CM Uddhav Thackeray

नागपुर: महाराष्ट्र के नागपुर में रेलवे का एक अधिकारी उस समय हैरान रह गया जब मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने अचानक उसे फोन कर लॉकडाउन से प्रभावित लोगों को जरूरी सामान पहुंचाने के लिये उसकी प्रशंसा की। नागपुर में मध्य रेलवे के वाणिज्यिक विभाग में कार्यालय अधीक्षक खुशरू पोआचा ने विदर्भ क्षेत्र में किसानों और उनके परिवारों के लिये ट्रक में किराने के सामान की 540 किट भेजीं थीं ताकि 10-12 दिन तक उनका गुजारा चल सके। 

पोआचा लॉकडाउन से प्रभावित लोगों के लिये भोजन बना रहीं सामुदायिक रसोइयों को कच्चा सामान भी मुहैया करा रहे हैं। पोआचा ने कहा, ''मैं रेलवे में काम करता हूं, लेकिन मैं बीते 20 साल से देशभर के जरूरतमंद लोगों को खून (दानकर्ताओं द्वारा) मुहैया कराकर सामाजिक सेवा कर रहा हूं। पांच साल पहले, मैंने अस्पतालों में जरूरतमंद लोगों को भोजन मुहैया कराने के लिये 'सेवा किचन' शुरू किया था।'' 

उन्होंने देशभर के 21 अस्पतालों और स्कूलों में फ्रिज लगाने में भी मदद की है। ठाकरे ने पोआचा के सामाजिक कार्यों पर ध्यान देते हुए मंगलवार को फोन कर उनके कार्यों की प्रशंसा की। साथ ही सरकार की तरफ से उन्हें हर प्रकार की सहायता मुहैया कराने का आश्वासन दिया। कार्यकर्ता ने कहा कि उन्होंने मुख्यमंत्री को बताया कि वह किस तरह लोगों से पैसे लिये बगैर सामाजिक कार्य करते हैं। 

उन्होंने कहा, ''हमारे पास उन लोगों की सूची है, जिन्होंने ये फ्रिज दिये हैं। उन्होंने फ्रिज बेचने वालों को पैसा भेजा और जहां इनकी जरूरत थी वहां इन्हें लगा दिया गया।'' पोआचा ने कहा कि मुख्यमंत्री ने उन्हें सरकार के साथ काम करने के लिये कहा और उन्हें तथा उनके परिवार को शुभकामनाएं भी दीं।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement