Thursday, March 28, 2024
Advertisement

महाराष्ट्र: Lockdown के नियम तोड़ने वालों के चित्र सोशल मीडिया पर डालकर पुलिस दे रही सजा

लॉकडाउन के नियमों का उल्लंघन करने वालों को सजा देने के लिए महाराष्ट्र में कोल्हापुर पुलिस ने एक नया तरीका निकाला है जिसके तहत सोशल मीडिया में ऐसे लोगों के चित्र डालकर उन्हें सार्वजनिक रूप से शर्मसार किया जा रहा है।

IndiaTV Hindi Desk Reported by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 15, 2020 16:54 IST
महाराष्ट्र: Lockdown के...- India TV Hindi
महाराष्ट्र: Lockdown के नियम तोड़ने वालों के चित्र सोशल मीडिया पर डालकर पुलिस दे रही सजा

मुंबई: लॉकडाउन के नियमों का उल्लंघन करने वालों को सजा देने के लिए महाराष्ट्र में कोल्हापुर पुलिस ने एक नया तरीका निकाला है जिसके तहत सोशल मीडिया में ऐसे लोगों के चित्र डालकर उन्हें सार्वजनिक रूप से शर्मसार किया जा रहा है। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि मंगलवार से शुरू की गई इस कार्रवाई में अब तक 40 से अधिक व्यक्तियों को दंडित किया जा चुका है।

उन्होंने बताया कि कुछ पढ़े लिखे और “अधिक चालाक” लोग जानबूझकर सुबह और शाम की सैर के बहाने लॉकडाउन के नियम तोड़कर घर से बाहर निकल रहे थे जिन पर कार्रवाई की गई। कोल्हापुर पुलिस अधीक्षक अभिनव देशमुख ने कहा, “ऐसे लोगों को दण्डित करने के लिए हमने सेल्फी लेने के लिए कुछ स्थान चिन्हित किए थे जहां ‘मैं जिम्मेदार हूँ, मैं स्वार्थी हूँ’ संदेश लिखे गए थे। नियम तोड़ने वालों को उन स्थानों पर सेल्फी लेने और पुलिस के फेसबुक पेज पर पोस्ट करने को कहा जा रहा है।”

उन्होंने बताया कि इस प्रकार दण्डित किए जाने से निषेधाज्ञा का उल्लंघन करने वाले शिक्षित लोगों पर सामाजिक दबाव बनेगा।

Latest India News

Related Video

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement