Friday, April 26, 2024
Advertisement

असम: ऑयल इंडिया लिमिटेड के गैस कुएं में लगी भीषण आग, NDRF के टीम मौके पर मौजूद

ऑयल इंडिया लिमिटेड के गैस के कुएं में आग लग गई है। ऑयल इंडिया लिमिटेड ने कल कहा था कि कुएं से अनिंत्रित रूप से गैस का रिसाव हो रहा था।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: June 09, 2020 16:59 IST
असम: ऑयल इंडिया...- India TV Hindi
Image Source : PTI असम: ऑयल इंडिया लिमिटेड के गैस कुएं में लगी भीषण आग

तिनसुकिया. असम के तिनसुकिया जिले में स्थित बागजान तेल कुंआ में मंगलवार को भीषण आग लग गई। कुएं से पिछले 14 दिन से अनियंत्रित तरीके से गैस का रिसाव हो रहा था। आधिकारिक सूत्रों ने उक्त जानकारी दी। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि ऑयल इंडिया लिमिटेड के तेल कुएं में लगी आग इतनी भीषण है कि उसकी लपटें दो किलोमीटर से भी ज्यादा दूरी से देखी जा सकती हैं।

आज दोपहर कुएं में आग लगने के वक्त सिंगापुर की फर्म ‘‘अलर्ट डिजास्टर कंट्रोल’’ के तीन विशेषज्ञ वहां मौजूद थे और वहां से कुछ उपकरणों से हटाया जा रहा था। तीनों विशेषज्ञ गैस रिसाव को बंद करने का प्रयास कर रहे थे। कंपनी के एक प्रवक्ता ने बताया कि अभी तक किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है।

अधिकारियों ने बताया कि दमकलकर्मी मौके पर मौजूद हैं और आग पर काबू पाने की कोशिश जारी है। उन्होंने बताया कि आग लगने के कारणों का अभी पता नहीं है। मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल के कार्यालय ने ट्वीट किए हैं। उसमें बताया गया है कि मुख्यमंत्री ने घटना के संबंध में केन्द्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान से फोन पर बात की।

सने लिखा है, ‘‘मुख्यमंत्री ने स्थिति पर नियंत्रण के लिए दमकल एवं आपात सेवाओं के कर्मियों, सेना और पुलिस को मौके पर तैनात करने का निर्देश दिया है। मुख्यमंत्री ने जिला प्रशासन से लोगों की सुरक्षा सुनिश्चित करने को कहा और स्थानीय लोगों से अपील की है कि वे ना घबराएं।’’

डिब्रू-साईखोवा राष्ट्रीय उद्यान के पास स्थित इस कुएं में विस्फोट हुआ था जिसके बाद अनियंत्रित तरीके से गैस का रिसाव होने लगा। जिला प्रशासन ने प्राकृतिक गैस के रिसाव और उसके प्रभावों के मद्देनजर आसपास रहने वाले हजारों लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया है। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement