Saturday, April 20, 2024
Advertisement

तेलंगाना: संगारेड्डी में केमिकल फैक्ट्री में भयंकर आग, बहुत दूर से दिखाई दे रही हैं लपटें

आग की लपटें बहुत दूर तक दिखाई दे रही हैं। कंपनी में बड़े-बड़े ड्रमों में केमिकल भरकर रखा हुआ था, जिसकी वजह से आग तेजी से फैल गई।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: August 22, 2020 23:34 IST
massive fire breaks out at chemical factory at sangareddy in telangana । तेलंगाना: संगारेड्डी में के- India TV Hindi
Image Source : AP Representational Image

संगारेड्डी. तेलंगाना के संगारेड्डी जिले की एक केमिकल फैक्ट्री में भयंकर आग लगी है। बताया जा रहा है कि ये केमिकल फैक्ट्री संगारेड्डी जिले के बोन्तुपल्ली इलाके के औद्योगिक क्षेत्र में स्थित हैं। आग की लपटें बहुत दूर तक दिखाई दे रही हैं। कंपनी में बड़े-बड़े ड्रमों में केमिकल भरकर रखा हुआ था, जिसकी वजह से आग तेजी से फैल गई। इस वक्त आग को बुझाने के लिए कई दमकल विभाग की गाड़ियां घटना स्थल पर पहुंची हुई हैं।

श्रीशैलम पनबिजली संयंत्र में आग लगने की जांच सीआईडी ने अपने हाथों में ली

तेलंगाना के नागरकुर्नूल जिले में श्रीशैलम पनबिजली संयंत्र में 20 अगस्त को आग लगने की घटना की जांच शनिवार को अपराध जांच शाखा (सीआईडी) ने अपने हाथों में ले ली। घटना में नौ लोगों की मौत हो गई थी और तीन अन्य घायल हो गए थे। मृतकों में अधिकतर इंजीनियर थे। अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक, सीआईडी, गोविंद सिंह को जांच अधिकारी नियुक्त किया गया है। उन्होंने अधिकारियों के एक दल के साथ शनिवार को दुर्घटनास्थल का मुआयना किया।

सिंह ने पीटीआई-भाषा से कहा कि स्थानीय पुलिस द्वारा मामला दर्ज किया गया था जिसे सीआईडी को सौंप दिया गया है। भूमिगत संयंत्र के इलेक्ट्रिक पैनलों में आग लगने के बाद घने धुएं के कारण 12 घंटे तक बचाव अभियान बाधित था। शुक्रवार दोपहर तक नौ शव निकाले गए थे। अधिकारियों ने कहा था कि संयंत्र के भीतर फंसे लोग आग बुझाने के प्रयास में काल के गाल में समा गए।

इस हादसे में मारे गये दो इंजीनियर सुंदर नायक एवं पवन कुमार हाल में कोविड-19 से उबर कर आये थे। डिवीजनल इंजीनियर कुमार और सहायक इंजीनियर नायक हाल में कोरोना वायरस से संक्रमण मुक्त हुए थे। मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने शुक्रवार को घटना की जांच सीआईडी से कराने का आदेश दिया था।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement