Tuesday, April 16, 2024
Advertisement

इमरान के मदद प्रस्ताव पर भारत ने कहा- हमारा प्रोत्साहन पैकेज पाकिस्तान की GDP जितना बड़ा

पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान की मदद के ऑफर का भारत सरकार ने मुंहतोड़ जवाब दिया है। इमरान ने दावा किया था कि भारत के लोग सहायता के बिना एक सप्ताह से अधिक समय तक बचे नहीं रह पाएंगे।

IANS Reported by: IANS
Updated on: June 12, 2020 0:01 IST
Imran Khan- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO Imran Khan

नई दिल्ली: पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान की मदद के ऑफर का भारत सरकार ने मुंहतोड़ जवाब दिया है। इमरान ने दावा किया था कि भारत के लोग सहायता के बिना एक सप्ताह से अधिक समय तक बचे नहीं रह पाएंगे। भारत ने इसका जवाब देते हुए कहा है कि हमारा केवल प्रोत्साहन पैकेज ही पाकिस्तान की जीडीपी जितना बड़ा है। इमरान खान ने एक पाकिस्तानी न्यूज रिपोर्ट का लिंक ट्वीट किया, जिसमें कहा गया है, पूरे भारत में लगभग 34 प्रतिशत परिवार सहायता के बिना एक सप्ताह से अधिक समय तक बचे नहीं रह पाएंगे।

खान ने ट्वीट किया, मैं भारत की मदद और हमारे सफल कैश ट्रांसफर प्रोग्राम को साझा करने के लिए तैयार हूं। हमारे कैश ट्रांसफर प्रोग्राम की जनता तक पहुंच और पारदर्शिता को लेकर अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्रशंसा हुई है।

इस ट्वीट के बाद खान का न केवल भारतीयों और पाकिस्तानियों द्वारा व्यापक रूप से मजाक उड़ाया गया, बल्कि विदेश मंत्रालय के आधिकारिक प्रवक्ता अनुराग श्रीवास्तव ने भी पाकिस्तान पर कटाक्ष किया। उन्होंने कहा, पाकिस्तान को अपने लोगों को पैसा देने के बजाय देश के बाहर बैंक खातों में नकद हस्तांतरण करने के लिए बेहतर जाना जाता है। जाहिर है, इमरान खान को नए सलाहकारों को और बेहतर जानकारी की जरूरत है।

श्रीवास्तव ने कहा कि सभी लोग पाकिस्तान की ऋण संबंधी समस्या के बारे में जानते हैं, जो कि उसके सकल घरेलू उत्पाद का लगभग 90 प्रतिशत है। श्रीवास्तव ने कहा, उनके लिए यह भी याद रखना बेहतर होगा कि भारत के पास एक प्रोत्साहन पैकेज है, जो पाकिस्तान की वार्षिक जीडीपी जितना बड़ा है।

खान ने दावा किया है कि पाकिस्तान में उनकी सरकार ने एक सफल और पारदर्शी प्रक्रिया के तहत नौ सप्ताह के भीतर कम से कम एक करोड़ परिवारों को एक अरब डॉलर का हस्तांतरण किया है।

देखें, वीडियो

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement