Friday, May 03, 2024
Advertisement

मिजोरम में NDRF के चार कर्मी समेत 10 लोग कोरोना वायरस पॉजिटिव

मिजोरम में राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (NDRF) के चार कर्मियों समेत 10 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। इसके साथ ही पूर्वोत्तर राज्य में शनिवार को संक्रमण के मामले बढ़कर 282 हो गए।

Bhasha Written by: Bhasha
Updated on: July 18, 2020 13:24 IST
मिजोरम में NDRF के चार कर्मी समेत 10 लोग कोरोना वायरस पॉजिटिव- India TV Hindi
Image Source : PTI मिजोरम में NDRF के चार कर्मी समेत 10 लोग कोरोना वायरस पॉजिटिव

आइजोल: मिजोरम में राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (NDRF) के चार कर्मियों समेत 10 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। इसके साथ ही पूर्वोत्तर राज्य में शनिवार को संक्रमण के मामले बढ़कर 282 हो गए। एक स्वास्थ्य अधिकारी ने बताया कि पांच नए मामले आइजोल से, तीन सियाहा और दो चम्फाई जिले से आए हैं। उन्होंने बताया कि नए मरीजों में एनडीआरएफ के वे चार कर्मी भी शामिल हैं जो दूसरे राज्यों से लौटे थे। वे आइजोल के समीप लुंगवेर में तैनात थे। उनकी आयु 21 से 50 वर्ष के बीच है।

अधिकारी ने बताया कि 10 नए मरीजों में से सात में बीमारी के लक्षण नहीं हैं जबकि तीन में कोविड-19 के लक्षण देखे गए हैं। उन्होंने बताया कि नए मामलों से राज्य में अब उपचाराधीन संक्रमित मरीजों की संख्या 122 हो गई है जबकि 160 लोग स्वस्थ हो चुके हैं। बता दें कि केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक शुक्रवार सुबह 8 बजे से शनिवार सुबह 8 बजे तक देशभर में कुल 34884 नए कोरोना वायरस मामले सामने आए हैं और देश के कुल कोरोना मामलों का आंकड़ा बढ़कर 10,38,716 हो गया है।

पिछले 24 घंटे के दौरान देशभर में कोरोना वायरस की वजह से 668 लोगों की जान गई है। अबतक यह जानलेवा वायरस पूरे देश में 26273 लोगों की मौत का कारण बन चुका है। हालांकि देश में कोरोना वायरस से ठीक होने वाले लोगों की संख्या भी तेजी से बढ़ रही है और कोरोना वायरस का रिकवरी रेट 63 प्रतिशत के ऊपर बना हुआ है। पिछले 24 घंटों के दौरान देशभर में कोरोना वायरस से 17994 लोग ठीक हुए हैं और अबतक इस वायरस से देश में 653750 लोग ठीक हो चुके हैं।

देश में कोरोना मरीजों की पहचान के लिए रिकॉर्डतोड़ टेस्टिंग हो रही है। शुक्रवार को देशभर में 3.61 लाख से ज्यादा टेस्ट हुए हैं जो एक दिन में हुए सर्वाधिक कोरोना टेस्ट हैं। भारतीय आयुर्विज्ञान अनुसंधान परिषद (ICMR) के अनुसार अबतक देश में कुल 1.34 करोड़ से ज्यादा टेस्ट हो चुके हैं। दुनियाभर में अमेरिका और रूस के बाद भारत सबसे ज्यादा टेस्टिंग करने वाला देश है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement