Friday, April 19, 2024
Advertisement

RSS प्रमुख मोहन भागवत ने की जिला प्रशासन के आदेश की अवहेलना, स्कूल में फहराया तिरंगा

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) के सरसंघचालक मोहन भागवत ने जिला प्रशासन के इस आदेश की अवहेलना करते हुए यहां एक स्कूल में आज तिरंगा फहराया जो कि केवल चयनित प्रतिनिधि, स्कूल प्राधिकारी या सरकारी अधिकारी सरकार ही द्वारा सहायता प्राप्त संस्थान में तिरंगा फ

Bhasha Reported by: Bhasha
Updated on: August 15, 2017 16:31 IST
kerala school- India TV Hindi
kerala school

पलक्कड़ (केरल): राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) के सरसंघचालक मोहन भागवत ने जिला प्रशासन के इस आदेश की अवहेलना करते हुए यहां एक स्कूल में आज तिरंगा फहराया जो कि केवल चयनित प्रतिनिधि, स्कूल प्राधिकारी या सरकारी अधिकारी सरकार ही द्वारा सहायता प्राप्त संस्थान में तिरंगा फहरा सकते हैं।

पुलिस ने बताया कि पलक्कड़ जिला कलेक्टर पी मैरीकुट्टी ने कल देर रात एक आदेश जारी करके कहा था कि करनागी अम्मान स्कूल सरकार द्वारा सहायता प्राप्त स्कूल है, इसलिए प्रोटोकॉल के अनुसार केवल चयनित प्रतिनिधि या स्कूल प्राधिकारी ही तिरंगा फहरा सकते हैं। इसके बावजूद भागवत स्कूल पहुंचे और उन्होंने तिरंगा फहराया।

डीसी ने कहा कि प्रशासन इस मामले में कार्रवाई करेगा। उन्होंने कहा, हम पुलिस को इस संबंध में मामला दर्ज करने के निर्देश देंगे।

भागवत संघ की दो दिवसीय बैठक में भाग लेने के लिए राज्य आए हैं। बैठक यहां कल आरंभ हुई थी। उल्लेखनीय है कि हाल में राज्य में सत्तारूढ़ माकपा एवं संघ के कार्यकर्ताओं की संलिप्तता वाली राजनीतिक हिंसा की घटनाएं हुई हैं।

भागवत ने छात्रों को संबोधित करते हुए कहा, यह हमारा कर्तव्य है कि हम स्वतंत्रता के संघर्ष के दौरान अपनी जान कुर्बान करने वालों के बलिदान और अथक प्रयासों को याद रखें। हमें उस समर्पण को अपने जीवन में लाना होगा। उन्होंने कहा, हमारी स्वतंत्रता हमारे लिए बहुत पवित्र है। हमें इसकी रक्षा करनी होगी।

भागवत ने कहा कि भारत को आजादी एक दिन में नहीं मिली और आजादी देना विदेशी सरकार का निर्णय नहीं था। उन्होंने कहा, 1857 से 1947 तक हमारे नेताओं ने स्वतंत्रता के लिए संघर्ष किया और अपना सब कुछ कुर्बान कर दिया।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement