1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. अयोध्या में मंदिर निर्माण के लिए मोरारी बापू करेंगे 5 करोड़ रुपये का दान

अयोध्या में मंदिर निर्माण के लिए मोरारी बापू करेंगे 5 करोड़ रुपये का दान

री दुनिया में रामकथा वाचक के तौर पर ख्याति प्राप्त संत मोरारी बापू अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए 5 करोड़ रुपये का दान करेंगे।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: July 27, 2020 16:56 IST
अयोध्या में मंदिर निर्माण के लिए मोरारी बापू करेंगे 5 करोड़ रुपये का दान- India TV Hindi
अयोध्या में मंदिर निर्माण के लिए मोरारी बापू करेंगे 5 करोड़ रुपये का दान

अहमदाबाद: पूरी दुनिया में रामकथा वाचक के तौर पर ख्याति प्राप्त संत मोरारी बापू अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए 5 करोड़ रुपये का दान करेंगे। बापू ने यह ऐलान अपने आश्रम में चल रही ऑनलाइन कथा के दौरान की। 

सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने के बाद से अयोध्या में राम मंदिर निर्माण को लेकर हलचल तेज  हो गई थी।  श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र न्यास की ओर से 5 अगस्त को होनेवाले भूमि पूजन के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अयोध्या में आमंत्रित किया गया है। जानकारी के मुताबिक प्रधानमंत्री भूमि पूजन के कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे और वहां करीब डेढ़ घंटे तक रूकेंगे। 

इस बीच विश्व हिन्दू परिषद (विहिप) ने दिल्ली के 11 पवित्र स्थानों की मिट्टी पीतल के कलशों में भर कर शुक्रवार को अयोध्या भेजी है । विहिप के केन्द्रीय कार्याध्यक्ष आलोक कुमार एवं दिल्ली प्रांत अध्यक्ष कपिल खन्ना ने दिल्ली में आयोजित कार्यक्रम के दौरान मिट्टी से भरे पीतल के कलशों को अयोध्या के लिए रवाना किया। आलोक कुमार ने संवाददाताओं को बताया कि पांच अगस्त को भूमि पूजन के साथ बहु प्रतीक्षित मंदिर निर्माण कार्य शुरू हो जाएगा। मंदिर की नींव में डालने के लिए देशभर की नदियों का जल और पवित्र स्थानों की मिट्टी को अयोध्या भेजे जा रहे हैं। (इनपुट-एजेंसी)

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X