1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. मुख्तार अंसारी की पत्नी ने किया सुप्रीम कोर्ट का रुख, जताया पति के एनकाउंटर का शक

मुख्तार अंसारी की पत्नी ने किया सुप्रीम कोर्ट का रुख, जताया पति के एनकाउंटर का शक

दो साल और तीन महीने बाद माफिया डॉन मुख्तार अंसारी को आज पंजाब से यूपी शिफ्ट किया जाएगा। मुख्तार अंसारी को लाने के लिए यूपी पुलिस की टीम पंजाब के रोपड़ में है और पुलिस ने रोपड़ जेल प्रशासन से संपर्क किया है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 06, 2021 11:58 IST
mukhtar ansari encounter wife worried files plea in supreme court मुख्तार अंसारी की पत्नी ने किया सु- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV मुख्तार अंसारी की पत्नी ने किया सुप्रीम कोर्ट का रुख, जताया पति के एनकाउंटर का शक

नई दिल्ली. मुख़्तार अंसारी की पत्नी ने सुप्रीम कोर्ट का रुख़ किया। उन्होंने अपने पति मुख़्तार अंसारी को एनकाउंटर से सुरक्षा दिलाने के लिए याचिका दायर की है। दरअसल मुख्तार के परिवार को आशंका है कि पंजाब से यूपी के रास्ते में उनके साथ कोई अनहोनी हो सकती है। अपनी याचिका में मुख्तार की पत्नी ने कहा है कि यूपी में पहले भी कैदियों के ट्रांसफर के दौरान एनकाउंटर हुए हैं या फिर पेशी के दौरान हत्या हो गई है। मुख्तार की पत्नी ने बृजेश सिंह से दुश्मनी का भी हवाला दिया है। साथ ही कहा है कि पहले भी उनके पति पर हमले हो चुके हैं। ऐसे में कोर्ट यूपी पुलिस को सख्त सुरक्षा के निर्देश दे।

दरअसल दो साल और तीन महीने बाद माफिया डॉन मुख्तार अंसारी को आज पंजाब से यूपी शिफ्ट किया जाएगा। मुख्तार अंसारी को लाने के लिए यूपी पुलिस की टीम पंजाब के रोपड़ में है और पुलिस ने रोपड़ जेल प्रशासन से संपर्क किया है। बड़ी खबर ये है कि रोपड़ जेल प्रशासन ने मुख्तार का कोरोना टेस्ट नहीं कराया है। यूपी पुलिस के हवाले करने से पहले मुख्तार का मेडिकल होगा। यूपी पुलिस के करीब 100 जवान और अफसर पूरे काफिले के साथ रोपड़ में मौजूद हैं। पुलिस की एंबुलेंस भी रोपड़ पहुंची है। 

क्या रहेगा रूट?

बड़ी खबर ये है कि रोपड़ जेल सुबह 6 बजे से 12 बजे तक और तीन से छह बजे तक खुली रहेगी यानी मुख्तार को दोपहर 12 बजे से पहले या शाम 3 बजे के बाद सौंपा जा सकता है। मुख़्तार अंसारी को यूपी लाने की तैयारियां तकरीबन पूरी हो चुकी हैं। मुख्तार को किस रूट से यूपी लाया जाएगा, ये दोपहर तक तय होगा। रोपड़ गई पुलिस टीम लखनऊ में अफसरों से मंथन करेगी। सूत्र बता रहे हैं कि ऐसा रूट मैप बनाया जा रहा है कि जिसमें मुख्तार को रात में कम से कम सफर करना पड़े। 

bigg boss 15