Saturday, May 04, 2024
Advertisement

मुंबई आग हादसा: रेस्तरां के मालिक और मैनेजर के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी

मुंबई के कमला मिल कंपाउंड में गुरुवार की रात आग की घटना के में 14 लोगों की मौत के बाद अब बीएमसी हरकत में आ गई है. बीएमसी अवैध निर्माण गिराने शुरु कर दिए हैं. दूसरी ओर रेस्तरां के मालिक और मैनेजर के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी हो गया है

India TV News Desk Written by: India TV News Desk
Published on: December 30, 2017 11:12 IST
Mumbai fire- India TV Hindi
Mumbai fire

मुंबई: मुंबई के कमला मिल कंपाउंड में गुरुवार की रात आग की घटना के में 14 लोगों की मौत के बाद अब बीएमसी हरकत में आ गई है. बीएमसी अवैध निर्माण गिराने शुरु कर दिए हैं. दूसरी ओर रेस्तरां के मालिक और मैनेजर के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी हो गया है. पुलिस ने जिगर सांघवी, कृपेश सांघवी और मैनेजर अभिजीत के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी किया है. 

पुलिस ने फ़रार आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए 4 टीम बनाई है. बीएमसी आज होटलों की छत पर बने अवैध निर्माण पर कार्रवाई कर रही है. कमला मिल और रघुवंशी मिल में बने रूफटॉप के अवैध ढांचे पर हथौड़ा चलाया जा रहा है. .कमला मिल कंपाउंड के दो होटल पर कार्रवाई की गई है जिसमें एक स्काई व्यू कैफे है. वहीं कमला मिल कंपाउंड के सोशल होटल पर भी बीएमसी का हथौड़ा चला है. इसके साथ ही रघुवंशी मिल कंपाउंड में भी दो होटलों की छत पर बने अवैध निर्माण गिराए गए हैं. 

आपको बता दें कि आग इमारत की चौथी मंजिल पर एक रेस्टोरेंट में लगी थी फिर पूरी इमारत में फैल गई. मरने वालों में 12 महिलाएं शामिल हैं. आग की चपेट में रेस्टोरेंट से सटे दो टीवी चैनलों के दफ्तर भी आ गए. रेस्टोरेंट में बर्थडे पार्टी चल रही थी। आग बुझाने के लिए कई दमकल वाहन लगाए गए. हादसे के वक्त रेस्टोरेंट में 50 से 60 लोग मौजूद थे.

BMC ने बड़ी कार्रवाई करते हुए पांच अधिकारियों को सस्पेंड कर दिया है. 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement