Thursday, May 16, 2024
Advertisement

हाफिज के खिलाफ हिंदुस्तानी मुसलमानों ने किया जेहाद का ऐलान

हिंदुस्तानी मुसलमानों ने दो टूक कहा कि हैवान हाफिज की जगह पाकिस्तान में नहीं जहन्नुम में है, उसे तुरंत फांसी के फंदे पर लटकाया जाना चाहिए।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: August 10, 2017 20:48 IST
Indian Muslims- India TV Hindi
Indian Muslims

मुंबई: हिंदुस्तान के सबसे बड़े दुश्मन हाफिज सईद के खिलाफ हिंदुस्तानी मुसलमानों ने जेहाद का ऐलान किया है। पहली बार हाफिज के खिलाफ एक हजार मुसलमान जुटे। एक छत के नीचे, एक तंजीम की रहनुमाई में एक हजार उलेमाओं ने हाफिज के खिलाफ सबसे बड़े फतवा का समर्थन किया। इन मुसलमानों ने हाफिज को इस्लाम का सबसे बड़ा दुश्मन बताया। मौलवियों की इस पंचायत में सिर्फ हाफिज ही नहीं पाकिस्तान में बैठे आतंक के दूसरे आकाओं के खिलाफ भी रिजोल्यूशन पास हुआ। हिंदुस्तानी मुसलमानों ने दो टूक कहा कि हैवान हाफिज की जगह पाकिस्तान में नहीं जहन्नुम में है, उसे तुरंत फांसी के फंदे पर लटकाया जाना चाहिए। मदरसा दारुल उलूम अली हसन अहले सुन्नत की अगुवाई में रिजोल्यूशन पास हुआ। इस प्रस्ताव का करीब एक हजार उलेमाओं ने हाथ उठाकर समर्थन किया।

इस रिजोल्यूशन को पेश करने वाले अब्दुर रहमान अंजरिया ने हाफिज को दुनिया के लिए सबसे बड़ा खतरा बताया। रिजोल्यूशन में कहा गया- हाफिज इस्लाम और मानवता का सबसे बड़ा दुश्मन है। उलेमाओं ने हाफिज के संगठन जमात-उद-दावा की भी निंदा की। सिर्फ हाफिज ही नहीं मौलाना मसूद अजहर और सैय्यद सलाउद्दीन के खिलाफ भी प्रस्ताव पास हुआ। मुंबई के इस मदरसे में जुटे मौलवियों ने हाफिज के खिलाफ यूनाइटेड नेशंस में भी एक चिट्ठी भेजी। जिसमें हाफिज के खिलाफ कार्रवाई की मांग की गई है। प्रस्ताव पेश करने वाले अंजरिया ने मौलवियों से हाथ उठाकर पूछा क्या वो रिजोल्यूशन का समर्थन करते हैं? हॉल में जुटे एक हजार से ज्यादा उलेमाओं ने हाथ उठाकर हाफिज के खिलाफ इस प्रस्ताव का पूरी तरह समर्थन किया।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement