Friday, April 19, 2024
Advertisement

ट्विटर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के फॉलोवर्स 5 करोड़ के पार, भारतीय नेताओं में नंबर 1 हैं मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं। खासकर ट्विटर और यूट्यूब पर उनकी लोकप्रियता तेजी से बढ़ती जा रही है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: September 09, 2019 19:58 IST
PM Narendra Modi- India TV Hindi
PM Narendra Modi

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एक और बड़ी उपलब्धी हासिल कर ली है। दरअसल, वह ट्विटर पर सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले नेताओं की लिस्ट में तीसरे नंबर पर पहुंच गए हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ट्विटर पर 50 मिलियन (5 करोड़) से ज्यादा फॉलोवर्स हो गए हैं। पीएम मोदी से ज्यादा फॉलोअर्स अब सिर्फ अमेरिका के मौजूदा राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा के ही हैं। ट्रंप के 64.1 मिलियन (6.4 करोड़) फॉलोअर्स हैं जबकि बराक ओबामा के 108.4 मिलियन (10.8 करोड़) फॉलोवर्स हैं।

सोशल मीडिया पर एक्टिव रहते हैं पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं। खासकर ट्विटर और यूट्यूब पर उनकी लोकप्रियता तेजी से बढ़ती जा रही है। प्रधानमंत्री बनने के बाद से सोशल मीडिया पर उनकी लोकप्रियता में काफी इजाफा हुआ है। सोमवार को ट्विटर पर पीएम मोदी को  फॉलो करने वालों की संख्या 5 करोड़ के पार पहुंच गई है।

देश में ट्विटर पर नंबर दो हैं अरविंद केजरीवाल
देश में ट्विटर पर पीएम मोदी के अलावा और भी कई दूसरे नेताओं को बड़ी संख्या में लोग पसंद करते हैं। ऐसे नेताओं में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी शामिल हैं। उनके 15.4 मिलियन (1.5 करोड़) से ज्यादा फॉलोवर्स हैं। इन नंबर्स के साथ वह देश में ट्विटर पर सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले नेताओं की लिस्ट में दूसरे नंबर पर हैं। पहला नंबर पर पीएम मोदी हैं।

अमित शाह और राजनाथ सिंह का भी जलवा
पीएम मोदी और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के बाद ट्विटर पर सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले नेताओं की सूची में गृह मंत्री अमित शाह और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह भी शामिल हैं। अमित शाह को 15.2 मिलियन (1.5 करोड़) से ज्यादा लोग फॉलो करते हैं जबकि राजनाथ सिंह को 14.1 मिलियन (1.4 करोड़) से ज्यादा लोग फॉलो करते हैं। वहीं, चौथे नंबर पर राहुल गांधी हैं, जिन्हें 10.6 मिलियन (1.06 करोड़) से ज्यादा लोग फॉलो करते हैं।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement