Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

New Year: अब इस राज्य में लगा नाइट कर्फ्यू

Night curfew in Odisha:  राज्य ने बुधवार को 31 दिसंबर और 1 जनवरी को एक भी कार्यक्रम आयोजित न करने का आदेश दिया है। इसमें कहा गया कि नए साल का स्वागत करने के लिए होटल, रेस्तरां, क्लब, पार्क, कन्वेंशन सेंटर और कल्याण मंडप सहित सार्वजनिक स्थानों पर लोगों के इकट्ठा होने पर प्रतिबंध है।

IANS Written by: IANS
Published on: December 31, 2020 15:01 IST
Night curfew in odisha New Year: अब इस राज्य में लगा नाइट कर्फ्यू- India TV Hindi
Image Source : FILE Night curfew in odisha (Representational Image)

भुवनेश्वर. कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए ओडिशा सरकार ने नए साल की पूर्व संध्या पर सभी कार्यक्रमों को प्रतिबंधित करने के लिए गुरुवार रात 10 बजे से शुक्रवार सुबह 5 बजे तक के लिए पूरे राज्य में कर्फ्यू लगा दिया है। हालांकि, कर्फ्यू के दौरान सभी आवश्यक सेवाओं और आवाजाही की अनुमति रहेगी। विशेष राहत आयुक्त (एसआरसी) प्रदीप कुमार जेना ने गुरुवार को ट्वीट कर कहा, "आज रात 10 बजे से कल सुबह 5 बजे तक पूरे राज्य में कर्फ्यू रहेगा। जनता से आग्रह है कि वे सहयोग करें। इस दौरान सभी आवश्यक सेवाएं जारी रहेंगी।"

पढ़ें- Coronavirus Vaccine: 2 जनवरी से देशभर में वैक्सीनेशन का Dry Run

पढ़ें- New Year: गोवा में नाइट कर्फ्यू नहीं लेकिन राज्य सरकार कर रही है ये काम

जेना ने कहा कि भले ही ओडिशा में कोविड-19 मामले घट रहे हैं, लेकिन लोगों को सतर्क रहने की जरूरत है। लोगों का एक-दूसरे से मिलना स्थिति को बिगाड़ेगा। इसके अलावा कोविड के नए स्ट्रेन को लेकर भी खतरा है। कटक-भुवनेश्वर के पुलिस आयुक्त सुधांशु सारंगी ने कहा कि दोनों शहरों में रात के कर्फ्यू के दौरान सभी होटल और दुकानें बंद रहेंगी। उन्होंने कहा कि कर्फ्यू लागू करने के लिए पुलिस के करीब 40 प्लाटून तैनात किए जाएंगे।

पढ़ें- PM Awas Yojana: योगी सरकार यूपी के लोगों को देने जा रही है बहुत बड़ा तोहफा

पढ़ें- माता वैष्णो देवी के भक्तों को रेलवे ने दी सौगात, शुरू होने जा रही है वंदेभारत एक्सप्रेस

राज्य ने बुधवार को 31 दिसंबर और 1 जनवरी को एक भी कार्यक्रम आयोजित न करने का आदेश दिया है। इसमें कहा गया कि नए साल का स्वागत करने के लिए होटल, रेस्तरां, क्लब, पार्क, कन्वेंशन सेंटर और कल्याण मंडप सहित सार्वजनिक स्थानों पर लोगों के इकट्ठा होने पर प्रतिबंध है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement