1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. महिला हॉकी टीम को पीएम मोदी का संदेश, कहा- 'आपके ऊपर गर्व है'

महिला हॉकी टीम को पीएम मोदी का संदेश, कहा- 'आपके ऊपर गर्व है'

टोक्यो ओलंपिक खेलों में भारतीय महिला हाकी टीम सेमिफाइनल मैच में हार के बावजूद देश का दिल जीतने में कामयाब रही है और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पुरुष और महिला हाकी टीम का हौंसला बढ़ाया है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: August 04, 2021 19:43 IST
Our Women’s Hockey team played with grit and showcased great skill: PM Modi tweets- India TV Hindi
Image Source : PTI टोक्यो ओलंपिक खेलों में भारतीय महिला हाकी टीम सेमिफाइनल मैच में हार के बावजूद देश का दिल जीतने में कामयाब रही।

नई दिल्ली: टोक्यो ओलंपिक खेलों में भारतीय महिला हाकी टीम सेमिफाइनल मैच में हार के बावजूद देश का दिल जीतने में कामयाब रही है और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पुरुष और महिला हाकी टीम का हौंसला बढ़ाया है। सेमिफाइनल में अर्जेनटीना के मुकाबले 2-1 से भारतीय महिला हॉकी टीम हार के बाद पीएम मोदी ने टीम का हौंसला बढ़ाते हुए कहा है कि हमें उनके ऊपर गर्व है। मंगलवार को पुरुष हॉकी टीम भी सेमिफाइनल मे हार गई थी। 

प्रधानमंत्री मोदी ने बुधवार को ट्वीट संदेश में कहा कि, "टोक्यो ओलंपिक खेल भारतीय हॉकी टीमों के शानदार प्रदर्शन के लिए याद रखे जाएंगे। आज और खेल के दौरान महिला हॉकी टीम धैर्य के साथ खेली और शानदार स्किल का प्रदर्शन किया, हमें उनपर गर्व है। भविष्य में होने वाले मैचों के लिए उनको सौभाग्य की कामना।"

बाद में प्रधानमंत्री ने भारतीय हॉकी टीम की कप्तान रानी रामपाल और कोच एस मारिज्ने से बात की और कहा कि उन्हें महिला टीम के प्रदर्शन से गौरव की अनुभूति हुई है। अधिकारियों से मिली जानकारी के मुताबिक प्रधानमंत्री ने कहा कि भारतीय महिला हॉकी टीम में प्रतिभा और कौशल संपन्न खिलाड़ियों की भरमार है और उन्होंने कड़ी मेहनत की है। प्रधानमंत्री ने कहा कि जीत और हार जीवन का हिस्सा है और उन्हें इससे निराश नहीं होना है। 

उन्होंने खिलाड़ियों से भविष्य के मुकाबलों पर ध्यान देने को कहा। भारतीय महिला हॉकी टीम का ओलंपिक में पहली बार स्वर्ण जीतने का सपना आज टूट गया। सेमीफाइनल मुकाबले में दुनिया की दूसरे नंबर की टीम अर्जेंटीना ने 2- 1 से भारत को पराजित कर दिया। भारत के पास अभी भी कांस्य पदक जीतने का मौका है जिसके लिये शुक्रवार को उसका सामना ग्रेट ब्रिटेन से होगा। भारतीय पुरुष हॉकी टीम को भी सेमीफाइनल में हार का सामना करना पड़ा था। अब भारतीय टीम कांस्य पदक के लिए मैदान में उतरेगी।

ये भी पढ़ें

Click Mania
uttar pradesh chunav manch 2021