Saturday, April 20, 2024
Advertisement

पाकिस्तान सेना की शर्मनाक हरकत, रूस में नियम तोड़कर अपने सांस्कृतिक कार्यक्रम में भारत को नहीं दिया न्यौता

रूस में शंघाई को-ऑपरेशन ऑर्गेनाइजेनस के बैनर तले चल रहे अलग-अलग देशों की सेना अभ्यास TSENTER-2019 में पाकिस्तान ने एक सांस्कृतिक कार्यक्रम किया और अपने इस कार्यक्रम में भारतीय सेना के दल को न्यौता नहीं दिया

Manish Prasad Reported by: Manish Prasad @manishindiatv
Published on: September 19, 2019 21:02 IST
Pakistani delegation as SCO TSENTER 2019 did on invite Indian Army Contingent at Russia- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Pakistani delegation as SCO TSENTER 2019 did on invite Indian Army Contingent at Russia

नई दिल्ली। पाकिस्तान की सेना भारत की सेना के सामने जब टिकती नहीं तो ओछी और शर्मनाक हरकतें करने लगती है। पाकिस्तान की सेना की एक और शर्मनाक हरकत सामने आई है। रूस में शंघाई को-ऑपरेशन ऑर्गेनाइजेनस के बैनर तले चल रहे अलग-अलग देशों की सेना अभ्यास TSENTER-2019 में पाकिस्तान ने एक सांस्कृतिक कार्यक्रम किया और अपने इस कार्यक्रम में भारतीय सेना के दल को न्यौता नहीं दिया।

पाकिस्तान का यह कदम न सिर्फ अंतरराष्ट्रीय राजनयिक नियमों का उलंघन है बल्कि SCO नियमों का भी उलंघन है। लेकिन पाकिस्तान की सेना से इस तरह के उलंघन के अलावा और क्या अपेक्षा की जा सकती है। पाकिस्तान की सेना का दल जब TSENTER-2019 में भाग लेने के लिए पहुंचा था तो उसे हिदायत दी गई थी कि वह भारतीय जवानों के साथ बात न करे।

TSENTER-2019 हालांकि पाकिस्तान खुद भाग ले रहा है लेकिन वहां भी वह चीन के चरणों में पड़ा रहा। इस सेना अभ्यास के दौरान जब किर्गिस्तान का सांस्कृतिक कार्यक्रम हुआ था तो पाकिस्तानी सेना का दल चीन का झंडा उठाए हुए बैठा था।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement