1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. नापाक साजिश: अब हवाई रास्ते से तस्करी में जुटा पाकिस्तान, BSF द्वारा मार गिराए गए ड्रोन से हथियार बरामद

नापाक साजिश: अब हवाई रास्ते से तस्करी में जुटा पाकिस्तान, BSF द्वारा मार गिराए गए ड्रोन से हथियार बरामद

कठुआ के पनसार में सीमा सुरक्षा बल (BSF) के जवानों द्वारा सुबह करीब 5:10 बजे पाकिस्तानी जासूसी ड्रोन को गोली मार गिराया गया।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: June 20, 2020 14:23 IST
At about 5:10 am, a Pakistani spy drone was shot down by...- India TV Hindi
Image Source : ANI At about 5:10 am, a Pakistani spy drone was shot down by Border Security Force (BSF) personnel in Pansar, Kathua

जम्मू कश्मीर में सीमा सुरक्षा बलों ने बड़ी सफलता हासिल की है। सीमा सुरक्षा बल (BSF) के जवानों द्वारा सुबह करीब 5:10 बजे पाकिस्तानी जासूसी ड्रोन को गोली मार गिराया गया। ड्रोन से एम4 राइफल, ग्रनेड और मैगजीन बरामद हुई हैं। यह ड्रोन कठुआ के पनसार में दिखा दिया था। सीमा सुरक्षा बल से प्राप्त जानकारी के अनुसार जिस पाकिस्तानी ड्रोन को भारतीय सीमा के भीतर ​गिराया गया है उससे हथियार भी बरामद हुए हैं। इससे आशंका जताई जा रही है कि सीमा पार से हथियारों की तस्करी के लिए भी इन ड्रोन का इस्तेमाल किया जा रहा है। 

Pakistan Dron

Image Source : INDIA TV
Pakistan Drone

अधिकारियों ने यह जानकारी दी। जम्मू क्षेत्र में यह पहली ऐसी घटना है जब बीएसएफ ने हथियारों और विस्फोटकों से लैस ड्रोन को मार गिराया है। इसके साथ ही ड्रोन के जरिए केंद्र शासित प्रदेश में हथियारों की तस्करी करने की पाकिस्तान की कोशिश नाकाम कर दी गई है। अधिकारियों ने बताया कि बीएसएफ के एक गश्ती दल ने सुबह करीब पांच बजकर 10 मिनट पर सीमा चौकी पंसार के क्षेत्र में आसमान में एक ड्रोन को मंडराते देखा। 

Pakistan Dron

Image Source : INDIA TV
Pakistan Drone

उन्होंने बताया कि बीएसएफ जवानों ने नौ गोलियां चलाई और ड्रोन को भारतीय क्षेत्र में 250 मीटर अंदर की ओर मार गिराया। अधिकारियों ने प्रारंभिक सूचना देते हुए कहा कि ड्रोन में एक अत्याधुनिक राइफल, दो मैगजीन, 60 गोलियां और सात छोटे बम रखे गए थे जिन्हें पाकिस्तानी एजेंटों को देना था। उन्होंने बताया कि ऐसा माना जा रहा है कि पंसार सीमा चौकी के सामने अग्रिम चौकियों पर तैनात पाकिस्तानी रेंजर ड्रोन को नियंत्रित कर रहे थे। 

इस बीच अधिकारियों ने बताया कि पाकिस्तानी रेंजर्स ने सुबह करीब आठ बजकर 50 मिनट पर हीरानगर सेक्टर में बबिया चौकी पर गोलियां चलाईं। अंतरराष्ट्रीय सीमा पर तैनात बीएसएफ ने जवाबी कार्रवाई नहीं की। स्थिति पर करीबी नजर रखी जा रही है।