1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. तरुण गोगोई के निधन पर PM मोदी ने जताया शोक, कहा- दुखी हूं

तरुण गोगोई के निधन पर PM मोदी ने जताया शोक, कहा- दुखी हूं

तरुण गोगोई का 86 वर्ष की उम्र में निधन हो गया है। सोमवार की शाम 5 बजकर 35 मिनट पर उनके निधन की जानकारी मिली है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: November 23, 2020 18:59 IST
तरुण गोगोई के निधन पर PM मोदी ने जताया शोक, कहा- दुखी हूं- India TV Hindi
Image Source : TWITTER तरुण गोगोई के निधन पर PM मोदी ने जताया शोक, कहा- दुखी हूं

नई दिल्ली: असम के पूर्व मुख्यमंत्री तरुण गोगोई के निधन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शोक जाहिर किया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट में लिखा, "तरुण गोगोई जी एक लोकप्रिय नेता और एक अनुभवी प्रशासक थे, जिन्हें असम के साथ-साथ केंद्र में भी राजनीतिक अनुभव था। मैं उनके निधन से दुखी हूं। दुख की इस घड़ी में मेरी संवेदना उनके परिवार और समर्थकों के साथ है। ओम शांति।"

गौरतलब है कि तरुण गोगोई का 86 वर्ष की उम्र में निधन हो गया है। सोमवार की शाम 5 बजकर 35 मिनट पर उनके निधन की जानकारी मिली है। इससे पहले तरुण गोगोई के कई अंगों के काम नहीं करने की वजह से उनकी सेहत बिगड़ गई थी और वह सांस लेने में दिक्कत होने के साथ बेहोश हो गये थे। असम के स्वास्थ्य मंत्री हिमंत बिस्व सरमा ने भी उनके निधन की पुष्टि की है।

हेमंत बिस्वा सरमा ने बताया कि असम के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता तरुण गोगोई (फाइल तस्वीर में) का गुवाहाटी में निधन हो गया। इससे पहले सरमा ने बताया था कि कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गोगोई (86) को बेचैनी की शिकायत के बाद गुवाहाटी मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल (जीएमसीएच) में दो नवम्बर को भर्ती कराया गया था। वह गोगोई के स्वास्थ्य के बारे में जानकारी लेने के लिए जीएमसीएच अस्पताल भी पहुंचे थे।

इसके बाद सरमा ने कहा था, ‘‘सांस लेने में दिक्कत के कारण उनकी हालत बिगड़ी थी। इसलिए, डॉक्टरों ने एक इंट्यूबेशन वेंटिलेटर शुरू किया, जो मशीन वेंटिलेशन था।’’ उन्होंने कहा था कि गोगोई ‘‘पूरी तरह से बेसुध हैं’’ और उनके कई अंगों ने काम करना बंद कर दिया है। गोगोई 25 अगस्त को कोविड-19 से संक्रमित हुए थे।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment