Saturday, April 27, 2024
Advertisement

बेसहारा पशुओं का सहारा बनीं सेना की रिटायर्ड अधिकारी प्रमिला सिंह, पीएम मोदी ने की तारीफ

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राजस्थान की कोटा निवासी और भारतीय सेना से बतौर मेजर सेवानिवृत्त हुईं प्रमिला सिंह को उनके दयाभाव और सेवाकार्य के लिए पत्र लिखकर सराहा है।

Anand Prakash Pandey Reported by: Anand Prakash Pandey @anandprakash7
Updated on: July 18, 2021 16:21 IST
बेसहारा पशुओं का सहारा बनीं सेना की रिटायर्ड अधिकारी प्रमिला सिंह, पीएम मोदी ने की तारीफ- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV बेसहारा पशुओं का सहारा बनीं सेना की रिटायर्ड अधिकारी प्रमिला सिंह, पीएम मोदी ने की तारीफ

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राजस्थान की कोटा निवासी और भारतीय सेना से बतौर मेजर सेवानिवृत्त हुईं प्रमिला सिंह को उनके दयाभाव और सेवाकार्य के लिए पत्र लिखकर सराहा है। मेजर प्रमिला सिंह (सेवा निवृत्त) अपनी जमा-पूंजी से सड़कों पर घूम रहे जानवरों के खानपान और उपचार की व्यवस्था करती हैं। प्रधानमंत्री ने समाज के लिए इसे प्रेरणास्त्रोत बताया। प्रधानमंत्री ने कहा कि यह बेसहारा जानवरों लिए भी कठिन दौर, उनके दु:ख-दर्द व जरूरतों के प्रति संवेदनशील होना आवश्यक है। 

दरअसल, कोरोना में लॉकडाउन के दौरान जहां लोग अपने-अपने घरों में राशन पानी की व्यवस्था में जुटे थे, उसी समय मेजर प्रमिला सिंह ने अपने पिता श्यामवीर सिंह के साथ मिलकर बेजुबान और बेसहारा जानवरों की सुध ली, उनका दु:ख-दर्द समझा और उनकी मदद के लिए आगे आईं। मेजर प्रमिला और उनके पिताजी ने अपनी जमा पूंजी से सड़कों पर आवारा घूम रहे जानवरों के खान-पान और उपचार की व्यवस्था की। प्रधानमंत्री मोदी ने मेजर प्रमिला की तारीफ करते हुए उनके प्रयास को समाज के लिए प्रेरणास्त्रोत बताया है।

प्रधानमंत्री ने पत्र में आगे लिखा है, ‘पिछले लगभग डेढ़ वर्षों में हमने अभूतपूर्व परिस्थितियों का सामना मजबूती से किया है। यह एक ऐसा ऐतिहासिक कालखंड है जिसे लोग जीवन भर नहीं भूल सकेंगे। यह न केवल इंसानों के लिए बल्कि मानव के सान्निध्य में रहने वाले अनेक जीवों के लिए भी कठिन दौर है। ऐसे में आपका बेसहारा जानवरों के दु:ख-दर्द व जरूरतों के प्रति संवेदनशील होना व उनके कल्याण के लिए व्यक्तिगत स्तर पर पूरे सामर्थ्य से कार्य करना सराहनीय हैं।'

बेसहारा पशुओं का सहारा बनीं सेना की रिटायर्ड अधिकारी प्रमिला सिंह, पीएम मोदी ने की तारीफ

Image Source : INDIA TV
बेसहारा पशुओं का सहारा बनीं सेना की रिटायर्ड अधिकारी प्रमिला सिंह, पीएम मोदी ने की तारीफ

साथ ही प्रधानमंत्री मोदी ने पत्र में कहा कि इस मुश्किल समय में कई ऐसी मिसालें देखने को मिली हैं जिन्होंने हमें मानवता पर गर्व करने का अवसर दिया है। पीएम मोदी ने  उम्मीद जताई कि मेजर प्रमिला और उनके  पिताजी इसी तरह अपनी पहल से समाज में जागरुकता फैलाते हुए अपने कार्यों से लोगों को निरंतर प्रेरित करते रहेंगे।

इससे पहले मेजर प्रमिला सिंह ने प्रधानमंत्री को पत्र लिखकर बताया था कि जानवरों की देखभाल करने का जो काम उन्होंने लॉकडाउन के समय शुरू किया था वह आज तक जारी है। उन्होंने पत्र में असहाय जानवरों की पीड़ा व्यक्त करते हुए समाज के ज्यादा से ज्यादा लोगों को इनकी मदद के लिए आगे आने की अपील की है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement