Friday, April 26, 2024
Advertisement

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का ड्रीम प्रोजेक्ट सी प्लेन सर्विस 31 अक्टूबर से होगा शुरु

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का ड्रीम प्रोजेक्ट सी प्लेन सर्विस 31 अक्टूबर से शुरू हो जाएगी। सी प्लेन साबरमती नदी अहमदाबाद से सरदार सरोवर नर्मदा के लिए उड़ान भरेगा।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: August 30, 2020 0:19 IST
PM Modi's dream project sea plane service will start from 31st october- India TV Hindi
Image Source : GUJARAT CMO TWITTER PM Modi's dream project sea plane service will start from 31st october

अहमदाबाद: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का ड्रीम प्रोजेक्ट सी प्लेन सर्विस 31 अक्टूबर से शुरू हो जाएगी। सी प्लेन साबरमती नदी अहमदाबाद से सरदार सरोवर नर्मदा के लिए उड़ान भरेगा। इसकी टिकट प्रति व्यक्ति लगभग 4800 रुपए होगी। गुजरात सरकार के प्रवक्ता के अनुसार यह देश की पहली सी प्लेन सर्विस होगी। सूत्रों ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 31 अक्टूबर को दुनिया की सबसे ऊंची 182 मीटर ऊंची प्रतिमा के दर्शन करने की उम्मीद है। इस दिन प्रतिमा के उद्घाटन के दो साल भी हो जाएंगे। गुजरात सरकार के अनुसार, राज्य में जल एयरोड्रम संचालन की प्रगति की समीक्षा के लिए शनिवार को गांधीनगर में एक उच्च स्तरीय बैठक आयोजित की गई।

सेवा शुरू करने के लिए एक समझौता ज्ञापन पर नागरिक उड्डयन मंत्रालय और भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण के बीच देश में "पहली बार समुद्री विमान सेवा" शुरू करने के लिए हस्ताक्षर किए गए थे। गुजरात सरकार भी इस त्रिपक्षीय समझौते का हिस्सा है। यह सेवा स्पाइस जेट द्वारा संचालित की जाएगी और प्रतिदिन चार उड़ानें संचालित करेगी। टिकटों की कीमत प्रति व्यक्ति 4,800 रुपये प्रति व्यक्ति होगी।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement