1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. Corona संक्रमण के मामलों में कमी क्योंकि भारत ने सबसे पहले lockdown लागू किया: पीएम मोदी

Corona संक्रमण के मामलों में कमी क्योंकि भारत ने सबसे पहले lockdown लागू किया: पीएम मोदी

"ग्रैंड चैलेंजेस" की वार्षिक बैठक को वीडियो कांफ्रेस से संबोधित करते हुए अपने उद्घाटन भाषण में पीएम मोदी ने कहा कि कोविड संक्रमण का टीका विकसित करने के मामले में हम अग्रिम मोर्चे पर है और इनमें से कुछ तो ‘‘एडवांस स्टेज (अग्रिम स्तर)’’ पर हैं।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: October 19, 2020 21:09 IST
PM Narendra Modi on coronavirus cases in india lockdown । Corona संक्रमण के मामलों में कमी क्योंकि भ- India TV Hindi
Image Source : PTI Corona संक्रमण के मामलों में कमी क्योंकि भारत ने सबसे पहले lockdown लागू किया: पीएम मोदी

नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को कहा कि आज भारत में कोरोना संक्रमण के मामलों में कमी आई है और इससे ठीक होने की दर 88 प्रतिशत तक पहुंच गई है। उन्होंने कहा कि ऐसा इसलिए संभव हो सका क्योंकि भारत ने सबसे पहले लॉकडाउन लगाया और लोगों को मास्क पहनने के लिए प्रेरित किया।

"ग्रैंड चैलेंजेस" की वार्षिक बैठक को वीडियो कांफ्रेस से संबोधित करते हुए अपने उद्घाटन भाषण में पीएम मोदी ने कहा कि कोविड संक्रमण का टीका विकसित करने के मामले में हम अग्रिम मोर्चे पर है और इनमें से कुछ तो ‘‘एडवांस स्टेज (अग्रिम स्तर)’’ पर हैं। उन्होंने कहा कि आज हम देख रहे है कि देश में कोरोना संक्रमण के मामले प्रति दिन घट रहे हैं और इसकी वृद्धि की दर में भी कमी आई है। भारत में आज ठीक होने की दर भी 88 प्रतिशत हो गई है।

उन्होंने कहा, "ऐसा इसलिए संभव हुआ क्योंकि भारत लॉडाउन लागू करने वाला पहला देश था। भारत पहले देशों में था जिसने मास्क के इस्तेमाल को लेकर लोगों को प्रोत्साहित किया। संक्रमण का पता लगाने के लिए भारत ने प्रभावी तरीके से काम किया और रेपिड एंटीजन जांच शुरू करने वाले पहले देशों में था।"

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment