1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 11 अक्टूबर को भारतीय अंतरिक्ष संघ का शुभारंभ करेंगे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 11 अक्टूबर को भारतीय अंतरिक्ष संघ का शुभारंभ करेंगे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 11 अक्टूबर को डिजिटल रूप से आयोजित एक कार्यक्रम में अंतरिक्ष और उपग्रह कंपनियों के संगठन भारतीय अंतरिक्ष संघ (ISPA) का शुभारंभ करेंगे। इस ऐतिहासिक अवसर पर पीएम अंतरिक्ष उद्योग के प्रतिनिधियों के साथ भी बातचीत करेंगे।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: October 09, 2021 16:11 IST
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 11 अक्टूबर को भारतीय अंतरिक्ष संघ का शुभारंभ करेंगे- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 11 अक्टूबर को भारतीय अंतरिक्ष संघ का शुभारंभ करेंगे

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आगामी 11 अक्टूबर को डिजिटल रूप से आयोजित एक कार्यक्रम में अंतरिक्ष और उपग्रह कंपनियों के संगठन भारतीय अंतरिक्ष संघ (ISPA) का शुभारंभ करेंगे। इस ऐतिहासिक अवसर पर पीएम अंतरिक्ष उद्योग के प्रतिनिधियों के साथ भी बातचीत करेंगे।

भारतीय अंतरिक्ष संघ (इस्पा) ने बताया कि वह अंतरिक्ष और उपग्रह प्रौद्योगिकी (Space and Satellite Technology) में उन्नत क्षमताओं वाली घरेलू और वैश्विक कंपनियों का प्रतिनिधित्व करता है। इसके संस्थापक सदस्यों में भारती एयरटेल, लार्सन एंड टुब्रो, नेल्को (टाटा समूह), वनवेब, मैपमायइंडिया, वालचंदनगर इंडस्ट्रीज और अनंत टेक्नालॉजी लिमिटेड शामिल हैं। अन्य प्रमुख सदस्यों में गोदरेज, ह्यूजेस इंडिया, अजिस्टा-बीएसटी एयरोस्पेस प्राइवेट लिमिटेड, बीईएल, सेंटम इलेक्ट्रॉनिक्स और मैक्सर इंडिया शामिल हैं। 

इस्पा के महानिदेशक ए के भट्ट ने एक बयान में कहा, ‘‘माननीय प्रधानमंत्री के शुभारंभ समारोह में शामिल होने और भारत के अंतरिक्ष उद्योग के विकास और हमारे देश को अंतरिक्ष क्षेत्र में एक वैश्विक नेतृत्वकर्ता बनाने के लिए उनके दृष्टिकोण पर आगे बढ़कर हम वास्तव में सम्मानित महसूस कर रहे हैं।’ एलएंडटी-नेक्स्ट के वरिष्ठ कार्यकारी उपाध्यक्ष (रक्षा) जयंत पाटील को इस्पा का पहला अध्यक्ष नियुक्त किया गया है, जबकि भारती एयरटेल के मुख्य नियामक अधिकारी राहुल वत्स उपाध्यक्ष बनाए गए हैं। 

Click Mania
bigg boss 15