1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. एससीओ शिखर बैठक 17 सितंबर को होगी, डिजिटल माध्यम से संबोधित करेंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

एससीओ शिखर बैठक 17 सितंबर को होगी, डिजिटल माध्यम से संबोधित करेंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

विदेश मंत्रालय के बयान के अनुसार, इस शिखर बैठक में परिषद के देशों के नेताओं द्वारा पिछले दो दशकों में संगठन की गतिविधियों की समीक्षा और भविष्य में सहयोग की संभावना की समीक्षा किये जाने की उम्मीद है।

Bhasha Bhasha
Published on: September 15, 2021 14:17 IST
एससीओ शिखर बैठक को डिजिटल माध्यम से संबोधित करेंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी - India TV Hindi
Image Source : PTI एससीओ शिखर बैठक को डिजिटल माध्यम से संबोधित करेंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 

नयी दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शंघाई सहयोग संगठन (एससीओ) परिषद के देशों की शिखर बैठक को डिजिटल माध्यम से संबोधित करेंगे। यह बैठक 17 सितंबर को ताजिकिस्तान की राजधानी दुशांबे में आयोजित होगी। विदेश मंत्रालय ने बुधवार को यह जानकारी दी। 

मंत्रालय ने बताया कि दुशांबे में भारत का प्रतिनिधित्व विदेश मंत्री एस जयशंकर करेंगे। विदेश मंत्रालय के बयान के अनुसार, इस शिखर बैठक में परिषद के देशों के नेताओं द्वारा पिछले दो दशकों में संगठन की गतिविधियों की समीक्षा और भविष्य में सहयोग की संभावना की समीक्षा किये जाने की उम्मीद है। इसमें कहा गया है कि बैठक में क्षेत्रीय एवं अंतरराष्ट्रीय महत्व के मुद्दों पर भी चर्चा किये जाने की उम्मीद है। 

बयान के अनुसार, ताजिकिस्तान की राजधानी दुशांबे में आयोजित होने वाली एससीओ की शिखर बैठक के पूर्ण अधिवेशन को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी डिजिटल माध्यम से संबोधित करेंगे। 

बयान में कहा गया है कि यह चौथी शिखर बैठक है जिसमें भारत एससीओ के पूर्ण सदस्य के रूप में हिस्सा ले रहा है। इस बैठक का महत्व इसलिये भी बढ़ जाता है क्योंकि संगठन इस वर्ष अपनी स्थापना की 20वीं वर्षगांठ मना रहा है। 

Click Mania