Thursday, May 02, 2024
Advertisement

कोविड-19 की स्थिति संभालने को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रेटिंग 77.3 प्रतिशत

मोदी सरकार को देश में कोविड-19 की स्थिति को संभालने को लेकर उच्च स्वीकार्यता रेटिंग प्राप्त हुई है। तीन चौथाई से भी ज्यादा लोगों ने सरकार को इस मामले में ऊंची रेटिंग दी।

IANS Reported by: IANS
Published on: July 23, 2020 22:09 IST
PM’s ratings on handling Covid 19 going strong at 77.3 per cent- India TV Hindi
Image Source : FILE PM’s ratings on handling Covid 19 going strong at 77.3 per cent

नई दिल्ली। मोदी सरकार को देश में कोविड-19 की स्थिति को संभालने को लेकर उच्च स्वीकार्यता रेटिंग प्राप्त हुई है। तीन चौथाई से भी ज्यादा लोगों ने सरकार को इस मामले में ऊंची रेटिंग दी। आईएएनएस सी-वोटर कोविड-19 ट्रेकर से यह जानकारी मिली। नवीनतम पोल के अनुसार, सर्वे में शामिल 1,723 लोगों में से 77.3 प्रतिशत उत्तरदाताओं ने इस बात पर सहमति जताई कि नरेंद्र मोदी नीत सरकार इस संकट को अच्छी तरह से संभाल रही है, जबकि 19.1 प्रतिशत लोगों ने इससे असहमति जताई।

हालांकि, इस मामले में स्वीकार्यता रेटिंग पिछले महीने के मुकाबले उच्च नहीं है और लगातार आर्थिक बदहाली लोगों का धर्य की परीक्षा ले रही है। अप्रैल-जून माह में, इस मामले में स्वीकार्यता रेटिंग 90 से 80 के बीच थी। कोरोना संकट के कई महीने हो गए और लगातार संक्रमितों की संख्या में इजाफा हो रहा है। करीब 60 प्रतिशत लोगों का मानना है कि वे संक्रमित हो सकते हैं। सर्वे में एक सवाल कि 'मैं इस बात से डरा हुआ हूं कि या तो मैं या फिर मेरे परिवार से किसी को कोरोना हो सकता है' इस सवाल पर 59.8 प्रतिशत लोगों ने सहमति जताई, जबकि 34.9 प्रतिशत इससे असहमत दिखे।'

हालांकि, कोरोना की स्थिति से अफरातफरी का माहौल नहीं है, क्योंकि उत्तरदाताओं में से आधे का मानना है कि कोरोना के डर को बढ़ा-चढ़ा कर पेश किया गया है। 49.3 प्रतिशत उत्तरदाताओं ने कहा कि यह डर बढ़-चढ़ा कर पेश किया गया है, जबकि 41.2 प्रतिशत ने इससे असहमति जताई। वहीं लॉकडाउन के नए अनुभव को लेकर, लोग अब राशन को इकट्ठा करने के प्रति ज्यादा सजग हो गए हैं। 54.3 प्रतिशत लोगों ने कहा कि उनके पास तीन हफ्तों से ज्यादा का राशन है, जबकि 44.7 प्रतिशत लोगों ने कहा कि उनके पास तीन महीने से भी कम समय का राशन है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement