1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. इंडिया टीवी के खुलासे की संसद में गूंज, जावड़ेकर ने मौलाना हबीबुर्रहमान के भाषण का जिक्र किया

इंडिया टीवी के खुलासे की संसद में गूंज, जावड़ेकर ने मौलाना हबीबुर्रहमान के भाषण का जिक्र किया

राज्यसभा में आज भड़काऊ भाषण पर इंडिया टीवी के खुलासे की गूंज सुनाई पड़ी। राज्य सभा में दिल्ली दंगों पर चर्चा के दौरान केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने मौलाना हबीबुर्रहमान के भड़काऊ भाषण का जिक्र किया।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: March 12, 2020 20:21 IST
Maulana hate speech- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Maulana hate speech

नई दिल्ली: राज्यसभा में आज भड़काऊ भाषण पर इंडिया टीवी के खुलासे की गूंज सुनाई पड़ी। राज्य सभा में दिल्ली दंगों पर चर्चा के दौरान केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने मौलाना मौलाना हबीबुर्रहमान का जिक्र करते हुए उसके भाषण में कही बातें पढ़ी। आपको बता दें कि इंडिया टीवी ने अपने कार्यक्रम में मौलाना हबीबुर्रहमान के भड़काऊ भाषण को दिखाया था।

प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि 21 फरवरी को पंजाब में एक जलसे में मौलाना हबीबुर्रहमान ने लोगों को भड़काते हुए कहा था, 'ये दुकानें तुम्हारे काम नहीं आएंगी.. अभी भी वक्त है जग जाओ...ये तुम्हारी दाढिया पकड़कर खीजेंगे उस समय तुम्हें याद आएगा.. अब भी वक्त है तुम जाग जाओ.. जामिया में हमारी बेटियां बैठी हुई हैं.. हमारे अंदर वो जज्बा पैदा नहीं हुआ.. अपने अंदर तब्दीली नहीं आओगे।'

प्रकाश जावड़ेकर ने सवाल किया कि ये लोगों को भड़काना नहीं तो और क्या है? मौलाना हबीबुर्रहमान ने इस वीडियो में कहा, 'हमको खुद अपनी लड़ाई है.. नहीं जागोगो तो तारीख में तुम्हारा नाम मिटा के रख दिया जाएगा...तुम्हें बचाने कोई मोहम्मद बिन कासिम नहीं आएगा।' इतना ही नहीं इस वीडियो में मौलाना हबीबुर्रहमान ने अमित शाह और नरेंद्र मोदी पर भी जमकर निशाना साधा और भला-बुरा कहा। 

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X