1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. पंजाब में किसान आंदोलन पर बड़ी खबर, 15 दिन के लिए रेल ट्रैक खाली करेंगे किसान

पंजाब में किसान आंदोलन पर बड़ी खबर, 15 दिन के लिए रेल ट्रैक खाली करेंगे किसान

पंजाब में कई दिनों से जारी किसान आंदोलन को लेकर बड़ी खबर आई है। पंजाब के 29 किसान संगठनों ने सोमवार से 15 दिन के लिए रेल ट्रैक खाली करने की फैसला किया है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: November 21, 2020 17:23 IST
पंजाब में किसान आंदोलन पर बड़ी खबर, 15 दिन के लिए रेल ट्रैक खाली करेंगे किसान- India TV Hindi
Image Source : PTI पंजाब में किसान आंदोलन पर बड़ी खबर, 15 दिन के लिए रेल ट्रैक खाली करेंगे किसान

चंढीगड: पंजाब में कई दिनों से जारी किसान आंदोलन को लेकर बड़ी खबर आई है। पंजाब के 29 किसान संगठनों ने सोमवार से 15 दिन के लिए रेल ट्रैक खाली करने की फैसला किया है। इस संबंध में किसानों की पंजाब के मुख्यमंत्री के साथ चंडीगढ़ में हुई बैठक में यह फैसला लिया गया है। किसानों ने यह भी कहा है कि अगर केंद्र ने कृषि कानून पर बातचीत का चैनल तेज नहीं किया तो किसान फिर ट्रैक पर आएंगे। हालांकि अमृतसर में किसान मजदूर संघर्ष समिति अभी भी पैसेंजर ट्रेन के लिए ट्रैक को खाली करने के लिए अभी राजी नही हुई है।

इससे पहले पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने केन्द्र सरकार के नए कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे किसानों को शनिवार को बातचीत के लिए आमंत्रित किया था। भारत किसान यूनियन (दकौंडा) के राज्य महासचिव जगमोहन सिंह ने शुक्रवार को कहा था,‘‘मुख्यमंत्री ने किसान संगठनों को चंडीगढ़ में एक बैठक के लिए आमंत्रित किया है। इस संबंध में हमने शनिवार को यहां किसान भवन में एक बैठक बुलाई है और उस बैठक में मुख्यमंत्री के आमंत्रण के संबंध में जो भी सर्वसम्मति होगी हम उसके अनुसार काम करेंगे।’’

 किसान राज्य में यात्री ट्रेनों को गुजरने की अनुमति नहीं दे रहे हैं, ऐसे में मुख्यमंत्री ने केन्द्र सरकार से बृहस्पतिवार को उदारता दिखने और माल सेवाओं की बहाली को यात्री ट्रेनों की आवाजाही से नहीं जोड़ने की अपील की थी।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment