Thursday, April 25, 2024
Advertisement

पंजाब के फतेहगढ़ साहिब में गुरु ग्रंथ साहिब से बेअदबी, मामले में एक युवक गिरफ्तार

पंजाब के फतेहगढ़ साहिब जिले में एक नहीं दो दो गुरूद्वारों में श्री गुरु ग्रन्थ साहिब से बेअदबी की गई। पता चला कि एक 20 साल का लड़का पहले जल्ला गांव के गुरुद्वारे में गया।

IndiaTV Hindi Desk Reported by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: October 13, 2020 22:16 IST
Punjab: Protests in Fatehgarh Sahib village after alleged sacrilege, accused held- India TV Hindi
Punjab: Protests in Fatehgarh Sahib village after alleged sacrilege, accused held

चंडीगढ़: पंजाब के फतेहगढ़ साहिब जिले में एक नहीं दो दो गुरूद्वारों में श्री गुरु ग्रन्थ साहिब से बेअदबी की गई। पता चला कि एक 20 साल का लड़का पहले जल्ला गांव के गुरुद्वारे में गया। वहां पहले श्री गुरु ग्रन्थ साहिब सेफिर गुटका साहिब से बेअदबी की और फिर इसी तरह की हरकत उसने वहां से करीब पांच किलोमीटर दूर तरखान माजरा गांव के गुरुद्वारे में भी दोहराई। जल्ला गांव में तो इस लड़के को किसी ने वारदात करते नहीं देखा।

लेकिन जब तरखान माजरा के गुरुद्वारे में ये शख्स श्री गुरु ग्रंथ साहिब की बेअदबी कर रहा था। तब ग्रंथी के बेटे ने इसे पकड़ लिया और अपने साथियों के साथ मिलकर काबू करने की कोशिश की। इतने में आसपास के लोग इकट्ठा हो गए। घटना बडी थी परेशान करनेवाली थी इसलिए मौके पर तुरंत पुलिस के सीनियर अफसर भी पहुंच गए। लड़के को हिरासत में ले लिया। पुलिस ने जब इस लड़के की तलाशी ली तो इसकी जेब से एक पर्चा मिला जिसमें नशामुक्ति केन्द्र में इलाज का ब्यौरा था। पुलिस ने बताया कि गुरू ग्रन्थ साहिब का अपमान करने वाला सहजवीर सिंह नाभा जिले का रहने वाला है। इस लड़के का पटियाला के अस्पताल पिछले एक साल से नशे की लत छुड़ाने का इलाज चल रहा था। 

चूंकि इस लड़के ने जो हरकत की थी उसके बाद लोगों ने इसकी जमकर पिटाई की। उसकी गाड़ी को तोड़ दिया। वो तो गनीमत रही कि पुलिस आ गई वरना इस लड़के का बचना मुश्किल था। पुलिस ने लड़के के पिता को मौके पर बुलाया। इसके पिता ने भी बताया कि उसका बेटा नशे का आदी है वो भी उसकी हरकतों से परेशान है। 

चूंकि गुरू ग्रन्थ साहिब से बेअदबी की बात पूरे इलाके में फैल चुकी थी..इसलिए कुछ लोगों ने रात में ही हाईवे पर जाम लगा दिया। धरने पर बैठ गए लेकिन पुलिस के काफी समझाने के बाद आज सुबह इस धरने को खत्म करवाया गया।

शुक्र इस बात का है कई लोगों तक ये मैसेज पहुंच गया कि जिस आरोपी ने ये बेअदबी की वो नशे का आदि था। इसलिए बात आगे नहीं बढी। हालांकि जिस वक्त उसे गुरुद्वारे में पकड़ा। तब आरोपी के साथ मारपीट हुई थी लेकिन लेकिन ग्रंथी के बीच बचाव के बाद लोगों का गुस्सा शांत हुआ और उसे पुलिस के हवाले कर दिया।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement