1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. पंजाब में वीकेंड लॉकडाउन का ऐलान, दो घंटे बढ़ाया गया रात का कर्फ्यू

पंजाब में वीकेंड लॉकडाउन का ऐलान, दो घंटे बढ़ाया गया रात का कर्फ्यू

पंजाब सरकार ने सोमवार को सप्ताहांत लॉगडाउन लगाने का आदेश दिया और कोरोना वायरस मामलों में वृद्धि से निपटने के लिए रात के कर्फ्यू की अवधि दो घंटे बढ़ा दी।

Bhasha Bhasha
Published on: April 26, 2021 22:21 IST
पंजाब में वीकेंड लॉकडाउन का ऐलान, दो घंटे बढ़ाया गया रात का कर्फ्यू- India TV Hindi
Image Source : PTI पंजाब में वीकेंड लॉकडाउन का ऐलान, दो घंटे बढ़ाया गया रात का कर्फ्यू

चंडीगढ़: पंजाब सरकार ने सोमवार को सप्ताहांत लॉगडाउन लगाने का आदेश दिया और कोरोना वायरस मामलों में वृद्धि से निपटने के लिए रात के कर्फ्यू की अवधि दो घंटे बढ़ा दी। राज्य सरकार ने साथ ही दुकानें शाम पांच बजे तक बंद करने का भी आदेश दिया। 

पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने ट्वीट किया, ‘‘पंजाब में कोविड-19 मामलों में निरंतर और तेज बढ़ोतरी होने के कारण मंत्रिमंडल ने प्रतिदिन शाम 6 बजे से सुबह 5 बजे लॉकडाउन लगाने और शुक्रवार शाम 6 बजे से सोमवार सुबह 5 बजे तक सप्ताहांत लॉकडाउन लागू करने का आज फैसला किया।"

ट्वीट में उन्होंने आगे लिखा, "आप सभी से आग्रह करते हैं कि घर पर रहें और यदि बहुत आवश्यक हो तो ही बाहर निकलें। आपके पूर्ण सहयोग की अपेक्षा है।’’ पंजाब कांग्रेस प्रमुख सुनील जाखड़ ने सोमवार को यहां कैबिनेट बैठक के बाद मीडियाकर्मियों को संबोधित करते हुए कहा, ‘‘सभी दुकानें सोमवार से शुक्रवार शाम 5 बजे तक खुली रहेंगी।’’ 

उन्होंने कहा कि राज्य में अब रात का कर्फ्यू शाम 6 बजे से सुबह पांच बजे तक प्रतिदिन लागू रहेगा। वर्तमान में, कर्फ्यू पाबंदी प्रतिदिन रात 8 बजे से सुबह 5 बजे तक लागू रहती है।

Click Mania
Modi Us Visit 2021