Friday, May 17, 2024
Advertisement

दलितों को निचले पायदान पर रखना RSS-BJP का डीएनए, सड़क पर उतरे भाई-बहनों को सलाम: राहुल गांधी

देश भर के लिए दलित संगठन आज सड़कों पर प्रदर्शन कर रहे हैं।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: April 02, 2018 15:05 IST
कांग्रेस अध्यक्ष...- India TV Hindi
Image Source : PTI कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी।

नई दिल्ली: पूरे देश में आज चल रहे भारत बंद का कांग्रेस ने समर्थन किया है। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने स्वयं ट्वीट करके सड़कों पर उतरे हुए दलितों को सलाम किया है। राहुल ने दलितों की पीड़ाओं के लिए आरएसएस एवं भाजपा को आड़े हाथ लेते हुए कहा कि वह अपने‘ दलित भाई बहन’ को सलाम करते हैं जो प्रधानमत्री नरेन्द्र मोदी की सरकार से अपने अधिकारों की रक्षा करते हुए आज सड़कों पर उतरे हैं। 

राहुल ने आज ट्वीट कर कहा, ‘‘ दलितों को भारतीय समाज के सबसे निचले पायदान पर रखना आरएसएस: भाजपा के डीएनए में है। जो इस सोच को चुनौती देता है उसे वे हिंसा से दबाते हैं।  उन्होंने कहा, ‘‘ हजारों दलित भाई- बहन आज सड़कों पर उतरकर मोदी सरकार से अपने अधिकारों की रक्षा की माँग कर रहे हैं। हम उनको सलाम करते हैं।’’ उच्चतम न्यायालय ने अनुसूचित जाति एवं जनजाति उत्पीड़न निरोधक कानूक की कुछ धाराओं को अपने 20 मार्च के फैसले के माध्यम से शिथिल किया था।

उच्चतम न्यायालय ने अपने आदेश में कहा कि इस कानून के तहत सरकारी कर्मचारी की गिरफ्तारी के लिए पूर्व अनुमति लेनी होगी जबकि सामान्य नागरिक की गिरफ्तारी से पहले भी कानून के तहत समुचित जांच होगी। केन्द्र ने कहा कि वह आज इस फैसले के खिलाफ उच्चतम न्यायालय में पुनरीक्षा याचिका दायर करेगी। इधर सरकार की तरफ से कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने मीडिया से बात करते हुए कांग्रेस को आड़े हाथों लिया। रविशंकर प्रसाद ने कहा कांग्रेस ने अपने शासन के दौरान कभी डॉ आंबेडकर को भारत रत्न नहीं दिया अब दलितों का मुद्दा उठा रही है। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement