1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. राहुल गांधी का बड़ा ऐलान, कहा- सरकार बनने पर 'बदलेंगे' GST

राहुल गांधी का बड़ा ऐलान, कहा- सरकार बनने पर 'बदलेंगे' GST

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने शनिवार को कहा कि केंद्र में उनकी पार्टी की सरकार बनने पर माल एवं सेवा कर (GST) को फिर से नया स्वरूप दिया जाएगा।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: January 23, 2021 20:55 IST
Congress leader Rahul Gandhi addresses party workers during his election campaign, in Coimbatore, Sa- India TV Hindi
Image Source : PTI Congress leader Rahul Gandhi addresses party workers during his election campaign, in Coimbatore, Saturday.

कोयंबटूर: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने शनिवार को कहा कि केंद्र में उनकी पार्टी की सरकार बनने पर माल एवं सेवा कर (GST) को फिर से नया स्वरूप दिया जाएगा। उन्होंने यहां लघु एवं मझोले उद्योगों के प्रतिनिधियों के साथ संवाद में यह भी भरोसा दिलाया कि कांग्रेस की सरकार में ‘एक कर, न्यूनतम’ के सिद्धांत पर अमल किया जाएगा। 

कांग्रेस नेता ने कहा, ‘‘मेरी सोच है कि अगर भविष्य में हम चीन, बांग्लादेश या अन्य देशों के साथ स्पर्धा में आगे निकलना चाहते हैं तो यह एमएसएमई के माध्यम से ही हो सकता है।’’ उनके मुताबिक, लघु एवं मझोले उद्योग देश में रोजगार सृजन की रीढ़ की हड्डी हैं। उन्होंने दावा किया कि देश इस वक्त रोजगार देने में असमर्थ है और अर्थव्यवस्था तबाह हो गई है। 

राहुल गांधी ने एक सवाल के जवाब में कहा कि अगर केंद्र में कांग्रेस की सरकार आती है तो जीएसटी की व्यवस्था को नया स्वरूप दिया जाएगा। उन्होंने कहा, ‘‘जीएसटी की मौजूदा व्यवस्था नहीं चल सकती। इससे एमएसएमई पर बड़ा भार पड़ेगा और हमारा आर्थिक तंत्र ध्वस्त हो जाएगा।’’

बता दें कि कांग्रेस पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी आज तमिल नाडु में हैं। राहुल गांधी ने यहां कोयंबटूर में पीएम नरेंद्र मोदी पर भी बड़ा हमला बोला। उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी तमिलनाडु की संस्कृति, भाषा और लोगों का सम्मान नहीं है। वह सोचते हैं कि तमिल लोगों, भाषा और संस्कृति को उनके विचारों और संस्कृति के अधीन होना चाहिए। 

उन्होंने आगे कहा कि न्यू इंडिया के बारे में उनकी धारणा है कि तमिलनाडु के लोग इस देश में दूसरे दर्जे के नागरिक होने चाहिए। इस देश में कई भाषाएँ और संस्कृति हैं, हम सभी महसूस करते हैं- तमिल, हिंदी, बंगाली, अंग्रेजी इस देश में एक राज्य हैं। गौरतलब है कि वह तमिलनाडु में तीन दिनों के लिए हैं और आज उन्होंने इस दौरे का आगाज किया।

वह एक खुले वाहन में सवार होकर जनता से रुबरू हुए। तमिलनाडु विधानसभा चुनाव इस साल अप्रैल-मई में प्रस्तावित है। कांग्रेस नेता ने आरोप लगाया, "मोदी क्या करते हैं? उनकी तीन-चार बड़े उद्योगपतियों के साथ साझेदारी है। वे लोग उन्हें मीडिया की सेवा देते हैं और वह उन लोगों को पैसे देते हैं। नरेंद्र मोदी हर वो चीज बेच रहे हैं जो देश और तमिलनाडु के लोगों का है।"

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X