Saturday, April 20, 2024
Advertisement

200 नहीं अभी 75 ट्रेनों की ही शुरू हो पायी है टिकट बुकिंग, रेल मंत्री ने बताई वजह

रेल मंत्री पियूष गोयल ने कहा आज से जो 200 ट्रेनों में टिकट बुकिंग शुरू हुई है वो अभी फिलहाल केवल 75 ट्रेनों के लिए ही शुरू हो पायी है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: May 21, 2020 13:32 IST
Railway Minister Piyush Goyal- India TV Hindi
Image Source : ANI Railway Minister Piyush Goyal

नई दिल्ली। 1 जून से चलने वाली 100 जोड़ी यानी 200 पैसेंजर ट्रेनों के टिकट बुकिंग को लेकर रेल मंत्री पियूष गोयल ने स्थिति साफ कर दी है। दरअसल, आज से जो 200 ट्रेनों में टिकट बुकिंग शुरू हुई है वो अभी फिलहाल केवल 75 ट्रेनों के लिए ही शुरू हो पायी है। रेलमंत्री पीयूष गोयल ने भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा के साथ एक बातचीत में बताया कि पूर्वी भारत और पूर्वोत्तर जाने वाली ट्रेनों के लिए बुकिंग अभी शुरू नहीं हुई है क्योंकि वहां पर अभी इंटरनेट की समस्या है। 

IRCTC की वेबसाइट और मोबाइल एप से आज यानी गुरुवार (21 मई) को सुबह 10 बजे से शुरू हुई 200 पैसेंजर ट्रेनों के लिए टिकट बुकिंग के दौरान ढाई घंटे में ही 4-5 लाख टिकट बुक हो चुके हैं। रेल मंत्री पीयूष गोयल ने कहा कि 2 से 3 दिन के बाद अलग-अलग स्टेशनों पर काउंटर बुकिंग शुरू हो जाएगी, इसपर काम हो रहा है। कई लोग घर जाना चाहते हैं और कई लोग वापस काम पर लौटना भी चाह रहे हैं। कुछ दिनों में और भी ट्रेन शेड्यूल शुरू होंगे, रेलवे स्टेशनों पर दुकानें शुरू करने की अनुमति दे दी गई है।

बता दें कि, लॉकडाउन की वजह से टिकट काउंटर बंद थे, लेकिन कुछ काउंटर 2-3 दिन में शुरू हो जाएंगे, जिसकी भी काउंटर बुकिंग हुई थी, वह वहां जाकर अपने टिकट का रिफंड ले सकेंगे। 6 महीने से हमने  बहुत बड़ी मुहिम चलाई है कि कोई भी दलाल अगर गैर कानूनी सॉफ्टवेयर से टिकट खरीदता है तो उसके खिलाफ कड़ी कानूनी कार्रवाई करते हैं। दलाल के साथ यात्री पर भी कार्रवाई हो रही है अगर टिकट दलाल से लिया हो। कृप्या दलालों के झांसे में न आएं, हमारी कड़ी निगरानी चल रही है ऐसे में कोई भी दलालों के झांसे में न आए और कोई दलाल अगर आपसे संपर्क करता है तो कृपया शिकायत दर्ज कराएं। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement