1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. नेपाल में काल बनकर आए बारिश और तूफान ने मचाई भारी तबाही, 35 लोगों की मौत 400 घायल

नेपाल में काल बनकर आए बारिश और तूफान ने मचाई भारी तबाही, 35 लोगों की मौत 400 घायल

नेपाल में काल बनकर आए बारिश और तूफान, 25 लोगों की मौत 400 घायल

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: April 01, 2019 13:02 IST
Nepal - India TV
Nepal 

नेपाल में रविवार का दिन भयंकर आपदा लेकर आया। रविवार को देश के विभिन्‍न हिस्‍सों में हुई बारिश और भयंकर तूफान ने भारी तबाही मचाई है। नेपाल की सेना के प्रवक्‍ता यम प्रसाद धाकल ने बताया कि इस प्राकृतिक आपदा में 35 लोगों की मौत हो गयी है। वहीं 400 अन्य घायल हो गए। 

नेपाल की सेना के प्रवक्‍ता यम प्रसाद धाकल ने बताया कि सेना के 2 एमआई17 हेलीकॉप्‍टरों को स्‍टैंडबाइ पर रखा गया है। यदि कोई बड़ी आपात स्थिति बनती है तो इन्‍हें प्रयोग किया गया है। वहीं सिमारा में एक स्‍काई ट्रक को तैयार रखा गया है। प्रभावित क्षेत्रों में मदद पहुंचाने के लिए 100 से अधिक सेना के जवानों को भेजा गया है। राहत एवं बचाव का काम जारी है। 

गृह मंत्रालय के अधिकारियों ने सोमवार को बताया कि रविवार शाम बारा तथा परसा जिलों के गांवों में आंधी-तूफान आया। राजधानी काठमांडू से 128 किलोमीटर दक्षिण में स्थित बारा जिले में तूफान से 26 लोगों की जान चली गई जबकि परसा जिले में एक व्यक्ति की मौत हुई है। राष्ट्रीय आपात अभियान केन्द्र ने बताया कि करीब 400 अन्य लोग घायल हुए हैं। 

इस बीच, प्रधानमंत्री के पी शर्मा ओली ने लोगों के मारे जाने की घटना पर दुख व्यक्त किया तथा मृतकों के परिजन के प्रति समवेदना भी जाहिर की। प्रधानमंत्री ने प्रभावित इलाकों का दौरा भी किया। अधिकारियों ने बताया कि सेना के जवानों और पुलिसकर्मियों को राहत एवं बचाव कार्य में लगाया गया है। परसा जिला पुलिस कार्यालय के अनुसार हताहतों की संख्या बढ़ सकती है। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment