Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

राजस्थान में Coronavirus संक्रमण के 117 नये मामले, कुल संख्या 678 हुई

राजस्थान में कोरोना वायरस संक्रमण के शनिवार दोपहर तक 117 और मामले सामने आने के बाद राज्य में संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 678 हो गयी। अधिकारियों ने बताया कि शनिवार को सामने आए नये मामलों में 63 जयपुर के, 18 टोंक के, 14 कोटा के और चार बीकानेर के हैं।

Bhasha Reported by: Bhasha
Updated on: April 11, 2020 17:18 IST
राजस्थान में Coronavirus संक्रमण के 117 नये मामले, कुल संख्या 678 हुई - India TV Hindi
Image Source : INDIA TV राजस्थान में Coronavirus संक्रमण के 117 नये मामले, कुल संख्या 678 हुई 

जयपुर: राजस्थान में कोरोना वायरस संक्रमण के शनिवार दोपहर तक 117 और मामले सामने आने के बाद राज्य में संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 678 हो गयी। अधिकारियों ने बताया कि शनिवार को सामने आए नये मामलों में 63 जयपुर के, 18 टोंक के, 14 कोटा के और चार बीकानेर के हैं। जयपुर में सारे मामले रामगंज के हैं जो घर-घर सर्वे के दौरान लिए गए नमूनों से या आरयूएचएस अस्पताल से आए हैं।

कोटा के नये मामले वायरस संक्रमण से सबसे अधिक प्रभावित तेलघर व चंद्रघाट इलाके से आए हैं। वहीं बीकानेर के चारों नये मामले पहले से संक्रमित बुजुर्ग महिला के पारिवारिक सदस्य हैं। राजस्थान में कोरोना वायरस संक्रमण के कुल मामलों दो इतालवी नागरिकों के साथ साथ 50 वे लोग भी हैं जिन्हें ईरान से लाकर जोधपुर और जैसलमेर में सेना के आरोग्य केंद्रों में ठहराया गया। 

इस वायरस के कारण मरने वालों की संख्या बढ़कर 239 हो चुकी हैं और अब तक 642 लोग ठीक हो चुके हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने बताया कि कोरोना वायरस से बचने के लिए भारत ने तेजी से तैयारी की है। देश में 586 कोरोना वायरस समर्पित अस्पताल और 1 लाख से अधिक आइसोलेशन बेड और 11,500 ICU बेड हैं। उन्होनें  बताया कि देश में कोविड-19 से अति प्रभावित क्षेत्रों की पहचान के लिए सरकार ने पहले ही जरूरी कदम उठाये। 

 

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement