Tuesday, May 07, 2024
Advertisement

राजस्थान: जयपुर में अग्रिम आदेश तक नहीं खुलेंगी दुकानें, वर्तमान व्यवस्था ही लागू रहेगी

कोरोना वायरस का भयंकप प्रकोप झेल रही राजस्थान की राजधानी जयपुर में प्रशासन के अगले आदेश तक दुकानें नहीं खुलेंगी।

Manish Bhattacharya Reported by: Manish Bhattacharya @Manish_IndiaTV
Updated on: April 25, 2020 12:14 IST
Jaipur Shops Lockdown, Rajasthan Shops Lockdown, MHA, clarification, order, opening of shops- India TV Hindi
कोरोना वायरस का भयंकप प्रकोप झेल रही राजस्थान की राजधानी जयपुर में प्रशासन के अग्रिम आदेश तक दुकानें नहीं खुलेंगी। PTI Representational

जयपुर: कोरोना वायरस का भयंकप प्रकोप झेल रही राजस्थान की राजधानी जयपुर में प्रशासन के अगले आदेश तक दुकानें नहीं खुलेंगी। रिपोर्ट्स के मुताबिक, अभी शहर में वर्तमान व्यवस्था ही लागू रहेगी। जयपुर कमिश्नर ने यह फैसला किया है कि राज्य सरकार के अगले आदेश तक दुकानों को खोलने की इजाजत नहीं है। हालात की समीक्षा के बाद ही इस बारे में कोई फैसला किया जाएगा। बता दं कि सूबे की राजधानी जयपुर के कुछ इलाके बुरी तरह महामारी की चपेट में हैं।

शनिवार शाम तक हो सकता है फैसला

राजस्थान में कोरोना वायरस संक्रमण के 25 नए मामले सामने आने के बाद राज्य में इस घातक वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या शनिवार सुबह बढ़कर 2,059 हो गई। कोरोना वायरस के बढ़ते प्रसार को देखते हुए राजस्थान के कई इलाकों में कर्फ्यू लगा हुआ है और कई शहरों के छोटे-छोटे इलाकों को सील किया गया है। कहा जा रहा है कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के नेतृत्व वाली राज्य सरकार दुकानों को खोलने के मुद्दे पर शाम तक कोई फैसला ले सकती है।

गृह मंत्रालय ने जारी किया स्पष्टीकरण
राष्ट्र्व्यालपी लॉकडाउन के बीच शनिवार से सभी गैर-जरूरी दुकानों को खोलने का आदेश शुक्रवार को देने के बाद केंद्रीय गृह मंत्रालय ने शनिवार को एक स्पाष्टीरकरण जारी किया है। गृह मंत्रालय ने शनिवार को अपने स्पीष्टीरकरण में कहा कि ग्रामीण इलाकों में सभी दुकानों को खोलने की इजाजत होगी। केवल वहीं दुकानें बंद रहेंगी, जो ग्रामीण इलाके में स्थित शॉपिंग मॉल के अंदर हैं। इसी प्रकार शहरी इलाकों में, सभी एकल दुकानें, पड़ोस की दुकान और रिहायशी कॉम्लेल केक्स  में स्थित दुकानों को खोलने की अनुमति प्रदान की गई है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement