Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

इंडिया टीवी के चेयरमैन रजत शर्मा लगातार 5वीं बार बने NBDA के प्रेसिडेंट

बोर्ड ने एबीपी नेटवर्क प्रा. लिमिटेड के CEO अविनाश पांडे को उपाध्यक्ष और टाइम्स नेटवर्क - बेनेट, कोलमैन एंड कंपनी लिमिटेड के मैनेजिंग डायरेक्टर एवं चीफ एग्जेक्युटिव ऑफिसर एम.के. आनंद को साल 2020-2021 के लिए NBA का ऑनरेरी ट्रेजरर चुना है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: September 27, 2021 16:23 IST
Rajat Sharma Elected NBDA President- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV इंडिया टीवी के चेयरमैन और एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा एक बार फिर NBDA के प्रेसिडेंट बनाए गए हैं।

नई दिल्ली: इंडिया टीवी के चेयरमैन और एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा एक बार फिर NBDA के प्रेसिडेंट बनाए गए हैं। NBA बोर्ड की बैठक में सदस्यों ने सर्वसम्मति से रजत शर्मा को अध्यक्ष के रूप में अपना कार्यकाल जारी रखने के लिए कहा। रजत शर्मा लगातार 5वीं बार प्रेसिडेंट बने हैं। NBDA न्यूज ब्रॉडकास्टर्स की सबसे बड़ी संस्था है जिसमें अब डिजिटल मीडिया को भी शामिल किया गया है। डिजिटिल मीडिया को शामिल करने के बाद NBA अब NBDA के नाम से जाना जाएगा। 

बोर्ड ने एबीपी नेटवर्क प्रा. लिमिटेड के CEO अविनाश पांडे को उपाध्यक्ष और टाइम्स नेटवर्क - बेनेट, कोलमैन एंड कंपनी लिमिटेड के मैनेजिंग डायरेक्टर एवं चीफ एग्जेक्युटिव ऑफिसर एम.के. आनंद को साल 2020-2021 के लिए NBDA का ऑनरेरी ट्रेजरर चुना है। NBDA भारत के न्यूज ब्रॉडकास्टर्स का सबसे बड़ा संगठन है, जिसमें देश के लगभग सभी प्रमुख समाचार नेटवर्क शामिल हैं।

इस मौके पर NBA की 14वीं वार्षिक रिपोर्ट पेश करते हुए रजत शर्मा ने कहा, "मुझे NBA की 14वीं वार्षिक रिपोर्ट पेश करते हुए काफी खुशी है। मैनेजमेंट की रिपोर्ट में उन सभी कदमों के बारे में विस्तार से बताया गया है जो हमने पिछले एक साल में उठाए हैं।" इंडिया टीवी के चेयरमैन और एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा ने आगे कहा कि तकनीकी विकास ने मीडिया परिदृश्य को काफी हद तक बदल दिया है। दर्शकों के लिए कंटेंट तक पहुंचने के लिए व्यापक विकल्प उपलब्ध हैं।

एनबीए अध्यक्ष रजत शर्मा ने कहा, "कंटेंट तक पहुंचने के लिए मोबाइल और इंटरनेट प्रमुख माध्यम बन गए हैं। हालांकि टेलीविजन अभी भी एक प्रमुख माध्यम है, लेकिन डिजिटल भविष्य है। इसे देखते हुए न्यूज ब्रॉडकास्टर्स ने लीनियर से डिजिटल में संक्रमण किया है। चुनौतियों का सामना करने और इस नई वास्तविकता के अनुकूल होने के लिए व्यवसायों का लाभ उठाया जा रहा है।"

NBDA बोर्ड में न्यूज24 ब्रॉडकास्ट इंडिया लिमिटेड की चेयरपर्सन कम मैनेजिंग डायरेक्टर अनुराधा प्रसाद शुक्ला, मातृभूमि प्रिंटिंग एंड पब्लिशिंग कंपनी लिमिटेड के मैनेजिंग डायरेक्टर एम.वी. श्रेयम्स कुमार, टीवी18 ब्रॉडकास्ट लिमिटेड के मैनेजिंग डायरेक्टर राहुल जोशी, ईनाडु टेलिविजन प्राइवेट लिमिटेड के डायरेक्टर आई. वेंकट, टीवी टुडे नेटवर्क लिमिटेड की वाइस चेयरपर्सन और मैनेजिंग डायरेक्टर कली पुरी, एनडीटीवी की एडिटोरियल डायरेक्टर सोनिया सिंह और जी मीडिया कॉरपोरेशन लिमिटेड के चीफ एग्जिक्यूटिव ऑफिसर (क्लस्टर1) सुधीर चौधरी को शामिल किया गया है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement