Saturday, April 27, 2024
Advertisement

‘रामायण’ और ‘महाभारत’ ने दूरदर्शन को बनाया नंबर वन चैनल

प्रधानमंत्री मोदी ने 25 मार्च से 14 अप्रैल तक देशभर में लॉकडाउन की घोषणा की थी और देश की जनता से लॉकडाउ के दौरान घरों से बाहर नहीं निकलने की अपील की थी। घरों में जनता का मनोरंजन होता रहे, इसके लिए सरकार ने लॉकडाउन की अवधि के दौरान दूरदर्शन पर रामायण और महाभारत सीरियल दिखाने का फैसला किया था।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: April 09, 2020 15:11 IST
Ramayana, Mahabharta push Doordarshan TRP:  रामायण और ‘महाभारत ने तोड़े टीआरपी के सारे रिकॉर्ड- India TV Hindi
Ramayana and Mahabharta push Doordarshan TRP to Number One on general entertainment category 

नई दिल्ली। लॉकडाउन के दौरान दूरदर्शन पर रामायण और महाभारत सीरियल दिखाने का फैसला कमर्शियल तौर पर सुपर हिट रहा है। देशभर में दूरदर्शन पर लोग रामायण और महाभारत को देख रहे हैं और इस वजह से दूरदर्शन की टीआरपी आसमान पर पहुंच गई है। देशभर में देखे जाने वाले सभी सामान्य मनोरंजन चैनलों में दूरदर्शन बहुत बड़े मार्जिन के साथ नंबर वन पर पहुंच गया है। पहले दूरदर्शन टॉप 10 मनोरंजन चैनलों में भी शामिल नहीं था।

रेटिंग एजेंसी BARC की  तरफ से गुरुवार को जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक 2020 के तेरवें हफ्ते यानि 28 मार्च से 3 अप्रैल के दौरान दूरदर्शन के साप्ताहिक इंप्रेशन 156.48 करोड़ दर्ज किए गए हैं। सामान्य मनोरंजन चैनलों की टॉप 10 श्रेणी में अन्य कोई भी चैनल दूरदर्शन के आसपास नजर नहीं आ रहा है।

प्रधानमंत्री मोदी ने 25 मार्च से 14 अप्रैल तक देशभर में लॉकडाउन की घोषणा की थी और देश की जनता से लॉकडाउ के दौरान घरों से बाहर नहीं निकलने की अपील की थी। घरों में जनता का मनोरंजन होता रहे, इसके लिए सरकार ने लॉकडाउन की अवधि के दौरान दूरदर्शन पर रामायण और महाभारत सीरियल दिखाने का फैसला किया था। सरकार के इस फैसले से लॉकडाउन में घरों पर रह रही जनता का मनोरंजन तो हुआ ही है साथ में कमर्शियल तौर पर देखें तो दूरदर्शन को लाभ होता भी नजर आ रहा है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement