'पाकिस्तान पर फिर सर्जिकल स्ट्राइक करने की जरूरत', रामदास अठावले का बड़ा बयान

रामदास आठवले ने कहा, "पाकिस्तान लगातार जम्मू-कश्मीर में आतंकवादियों को आगे कर हमले करने की कोशिश कर रहा है, आम लोगों की हत्या करने की कोशिश हो रही है।"

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: October 16, 2021 23:55 IST
'पाकिस्तान पर फिर सर्जिकल स्ट्राइक करने की जरूरत', रामदास अठावले का बड़ा बयान- India TV Hindi News
Image Source : PTI 'पाकिस्तान पर फिर सर्जिकल स्ट्राइक करने की जरूरत', रामदास अठावले का बड़ा बयान

नागपुर: केंद्रीय मंत्री रामदास आठवले ने पाकिस्तान के ऊपर एक बार फिर से सर्जिकल स्ट्राइक करने की आवश्यकता है। उन्होंने यह बयान नागपुर में दिया। यहां पहुंचे रामदास आठवले ने कहा, "पाकिस्तान लगातार जम्मू-कश्मीर में आतंकवादियों को आगे कर हमले करने की कोशिश कर रहा है, आम लोगों की हत्या करने की कोशिश हो रही है।"

इसके साथ ही उन्होंने कहा, "गृहमंत्री अमित शाह ने कहा है कि 'पाकिस्तान इसी तरह से छेड़छाड़ करता रहेगा तो पाकिस्तान के ऊपर दूसरी सर्जिकल स्ट्राइक भी करनी पड़ेगी', तो एक बार फिर पाकिस्तान के ऊपर सर्जिकल स्ट्राइक करने की आवश्यकता है। मेरी भूमिका है कि जम्मू-कश्मीर भारत का अविभाज्य घटक है।"

रामदास आठवले ने कहा, "पाकिस्तान को झगड़ा मिटाना है तो जम्मू-कश्मीर भारत के हवाले करना चाहिए, भारत से दोस्ती कर पाकिस्तान को विकास करना चाहिए। प्रधानमंत्री मोदी का नारा है- 'सबका साथ, सबका विकास'।" बता दें कि उरी आतंकी हमले के जवाब में भारतीय सेना ने 28-29 सितंबर 2016 की रात को पाकिस्तान पर सर्जिकल स्ट्राइक की थी।

दरअसल, 18 सितंबर 2016 को पाकिस्तान से आए आतंकियों ने उरी सेक्टर में भारतीय सेना के कैंप पर हमला किया था, जिसमें 18 जवान शहीद हो गए थे। पाकिस्तान और उसके आतंकियों की इस हिमाकत से पूरे भारत में आक्रोश था। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी गुस्से में थे। उन्होंने कहा था कि 'हमलावर को माफ नहीं किया जाएगा, 18 जवानों का बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा।' 

उरी हमले की प्रतिक्रिया में भारतीय सेना ने आतंकवादी समूहों के खिलाफ 28-29 सितंबर की रात को जवाबी हमला किया। इस रात को भारतीय सेना के विशेष बलों ने नियंत्रण रेखा (LoC) पार की और पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (POK) में आतंकी लॉन्च पैड्स पर सर्जिकल स्ट्राइक की तथा उन्हें तबाह कर दिया। भारतीय सेना ने यहां आतंकियों के 6 लॉन्चपैड को तबाह किया और करीब 45 आतंकी को मार गिराया।

Latest India News

navratri-2022