Friday, April 26, 2024
Advertisement

केरल को Lockdown से 50,000 करोड़ रुपये का नुकसान: वित्तमंत्री इसाक

केरल के वित्तमंत्री थॉमस इसाक ने रविवार को कहा कि कोरोनावायरस की वजह से लगे लॉकडाउन के कारण राज्य को 50,000 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ है।

IANS Reported by: IANS
Published on: April 12, 2020 19:20 IST
Lockdown- India TV Hindi
Lockdown

तिरुवनंतपुरम: केरल के वित्तमंत्री थॉमस इसाक ने रविवार को कहा कि कोरोनावायरस की वजह से लगे लॉकडाउन के कारण राज्य को 50,000 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ है। इसाक ने मीडिया को बताया कि समय तेजी से गुजर रहा है और केंद्र द्वारा अब राज्य को हर संभव वित्तीय मदद देनी चाहिए।

नाराज इसाक ने कहा, "हमने अब ऊंची दरों पर उधार लिया है, क्योंकि हम लोगों की मदद के लिए किसी भी हद तक जाएंगे। जब मदद की बात आती है, तो हम ब्याज दर को नहीं देखते हैं। केंद्र को अब बात करना बंद कर काम करना चाहिए। अगर हम उधार ले रहे हैं, तो हम अपने लोगों को सब कुछ दे रहे हैं। अन्य राज्य उस तरह लोगों की मदद नहीं कर रहे हैं जिस तरह से हम कर रहे हैं। केंद्र को वह देना होगा जो हमारा है और अप्रैल के अंत तक नुकसान लगभग 55,000 करोड़ रुपये का होगा। वे आरबीआई से अच्छी तरह से उधार ले सकते हैं और हमें दे सकते हैं।"

उन्होंने कहा कि राज्य मंत्रिमंडल सोमवार को बैठक करके यह तय करेगा कि मंगलवार (14 अप्रैल) को मौजूदा अवधि समाप्त होने के बाद लॉकडाउन के नियम कैसे होने चाहिए और यह एक ऐसा होगा जो लचीला होगा।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement